छत्तीसगढ़रायपुर

पैरोल से जेल लौटे 4 को कोरोना

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में पैरोल से जेल लौट रहे बंदियों में कोरोना का ख़तरा मंडराने लगा है.रायपुर जेल में पैरोल से लौटे चार बंदियों के कोरोना पॉज़िटिव पाये जाने के बाद जेल प्रशासन ने अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं.

कोरोना जब तेज़ी से फैला, तब सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राज्य सरकार ने क़ैदियों और बंदियों को पैरोल पर रिहा करने के आदेश दिये थे.

जिन जेलों में क्षमता से अधिक लोग बंद थे, वहां बड़ी संख्या में लोगों को पैरोल पर छोड़ा गया.

कोरोना के ख़तरे को देखते हुये छत्तीसगढ़ की जेलों में क़ैदियों और बंदियों की संख्या में कमी लाने के उद्देश्य से सात साल की सज़ा वाले अपराधों में बंद उन सभी लोगों को जमानत पर रिहा करने के आदेश दिये गये थे, जिन्होंने कम से कम तीन सप्ताह जेल में गुजार लिये थे.

इसके अलावा उन महिलाओं को भी अंतरिम जमानत पर रिहा करने का फ़ैसला लिया गया था, जिन्होंने दो सप्ताह या उससे अधिक का समय जेलों में गुजार लिया है.

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित हाईपावर कमेटी ने बड़ी संख्या में ऐसे बंदियों और क़ैदियों को पैरोल पर रिहा किया था. अब जबकि पैरोल पर गये लोगों की वापसी हो रही है तो इनमें से कई लोग कोरोना के साथ लौट रहे हैं.

जेल प्रशासन ने पैरोल से लौट रहे लोगों से जुड़े मामलों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं. रायपुर में ऐसे ही चार कोरोना पॉज़िटिव लोगों को जेल अस्पताल में ही भर्ती कर के उनका इलाज किया जा रहा है.

error: Content is protected !!