कोरोना का आंकड़ा और गहराया

नई दिल्ली | डेस्क: दुनिया भर में कोरोना पीड़ितों के आंकड़े गहराते जा रहे हैं. अमरीका में मरने वालों की संख्या 19,701 हो गई है, वहीं इटली के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक़, यहां मरने वालों की संख्या 19,468 है.

उधर ब्रिटेन सरकार के जारी आँकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में देश के अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित 917 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही ब्रिटेन में महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 9,875 हो गई है.


भारत में यह आंकड़ा शनिवार को 250 को पार कर चुका है. देश भर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़ कर साढ़े सात हज़ार से ऊपर चली गई है.

इस बीच माना जा रहा है कि भारत में जारी 21 दिनों के लॉकडाउन को और आगे बढ़ाया जा सकता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तो ट्विटर पर बता भी दिया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉक डाउन को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हो गए हैं. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया है कि लॉकडाउन को कितने दिनों के लिए बढ़ाया गया है.

इसके बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मीडिया को बताया कि दो सप्ताह तक लॉकडाउन आगे बढ़ाया जा सकता है.

फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने अपने राज्यों में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी. इससे पहले ओडिशा और पंजाब ने अपने यहां लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!