ताज़ा खबरदेश विदेश

आप के दो और विधायकों को समन

नई दिल्ली | संवाददाता: दिल्ली के मुख्य सचिव से कथित मारपीट मामले में दो और विधायकों को समन जारी किया गया है. पुलिस के अनुसार जिन विधायकों को समन जारी किया गया है, उनमें प्रवीण कुमार और अजय दत्त शामिल हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री निवास में आधी रात बुला कर आम आदमी पार्टी के विधायक अमानातुल्लाह ख़ान ने उनका कॉलर पकड़ा और उन्हें पीटा. उस वक़्त सीएम और डिप्टी सीएम वहां मौजूद थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि बीते कई सालों से अफ़सरों के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है. उनकी इस शिकायत के बाद पुलिस ने आप के दो विधायकों अमानुल्लाह खान और प्रकाश जरवल को गिरफ्तार कर लिया था.

इस मामले में दिल्ली के अफसरों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मांफी मांगने तक सरकारी कामकाज का विरोध करने का फैसला लिया था. इसके अलावा किसी भी मौखिक काम को नहीं करने की घोषणा की थी. इसके बाद सरकार ने भी तमाम किस्म की बैठकों को लाइव करने और फाइलों की नोटिंग सार्वजनिक करने की घोषणा की थी.

इधर दिल्ली विधानसभा की समिति द्वारा जारी नोटिस को लेकर चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश ने बुधवार को हाईकोर्ट में नई याचिका दायर करके कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.विधानसभा की प्रश्न एवं संदर्भ समिति ने उन्हें मंगलवार को नया नोटिस जारी कर 8 मार्च को अपने सामने पेश होने का निर्देश दिया है. चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश ने नए नोटिस को हाइकोर्ट में चुनौती दी है.

चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश ने एक्टिंग चीफ जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस सी हरि शंकर की बेंच के सामने कहा कि उन्हें 5 मार्च को हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने 11 अप्रैल तक कमेटी के सामने पेशी टालने का ऑर्डर दिया हुआ है. बेंच ने याचिका को सुनवाई के लिए सिंगल बेंच के समक्ष ट्रांसफर कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!