केजरीवाल पर चलेगा मानहानि का केस

नई दिल्ली | संवाददाता: केजरीवाल पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा चलेगा. वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा दिल्ली के अदालत में दर्ज मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा अन्य 5 पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा चलेगा. केजरीवाल के अलावा आशुतोष, कुमार विश्वास, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक वाजपेयी के खिलाफ आरोप तय किये गये हैं.

जेटली ने आपराधिक मानहानि की शिकायत में आरोप लगाया था कि आरोपियों ने डीडीसीए के बाबत पैदा हुये एक विवाद में उनकी मानहानि की थी जब जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष थे.


केंद्रीय वित्त मंत्री जेटली ने इस मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय में एक दीवानी मानहानि मुकदमा भी दायर किया है और हर्जाने के तौर पर 10 करोड़ रूपए की मांग की है.

गौरतलब है कि इससे पहले 1 मार्च को दिल्‍ली हाईकोर्ट ने वित्तमंत्री अरुण जेटली के बैंक खातों, टैक्स रिटर्न और अन्य वित्तीय रिकॉर्डों से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराने के लिये मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी थी.

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि जेटली के परिवार के सदस्यों के बैंक खातों के लेन-देन और उनकी और परिजन की 10 फीसदी की हिस्सेदारी वाली कंपनियों की जानकारी मांगने वाली केजरीवाल की याचिका ‘बेवजह की पूछताछ’ है और इसमें कोई दम नहीं है.

अरुण जेटली ने साल 2015 में मानहानि का मुकदमा दायर करते हुए केजरीवाल, राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक वाजपेयी से 10 करोड़ रूपये के मुआवजे की मांग की थी.

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन में कथित अनियमितताओं और आर्थिक गड़बड़ियों को लेकर जेटली और उनके परिवार के सदस्यों पर सोशल मीडिया समेत कई मंचों से कथित तौर पर निशाना साधा था.

जेटली करीब 13 साल वर्ष 2013 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे. जेटली पहले ही इन आरोपों से इनकार कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!