खेल

दीपिका पल्लीकल ने जीता मकाऊ ओपन

नई दिल्ली | संवाददाता: भारतीय की शीर्षस्थ स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल ने मकाऊ ओपन जीत लिया है. दीपिका ने विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की राचेल ग्रिनहैम को 12-10, 5-11, 11-7, 11-9 से हराकर मकाउ ओपेन का खिताब जीता. दीपिका के करियर का यह सातवां महिला स्क्वॉश संघ (डब्ल्यूएसए) खिताब है.

इससे पहले दीपिका ने राचेल की छोटी बहन और विश्व की पूर्व नंबर दो खिलाड़ी नताली को सेमीफाइनल में हराया था. फाइनल में दीपिका ने महत्वपूर्ण मौकों पर धैर्य बनाए रखा और राचेल पर 42 मिनट के मुकाबले में जीत दर्ज की.

जीत के बाद विश्व में 17वें नंबर की खिलाड़ी दीपिका ने कहा, ‘यह अच्छी जीत है. मैंने इस टूर्नामेंट के लिए अच्छी तैयारी की थी और मैं जीत से खुश हूं. शीर्ष रैंकिंग की खिलाड़ियों को हराने से मेरा मनोबल बढ़ा है. वे सभी अनुभवी खिलाड़ी हैं और इससे मुझे भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी. मैं इस तरह की कई और जीत की उम्मीद कर रही हूं.’

दीपिका ने इस माह की शुरुआत में न्यूयार्क टूर्नामेंट में एक और ऊंची वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया की कासे ब्राउन को हराया था. दीपिका अब अगले सप्ताह चाइना ओपेन में खेलेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!