क्या ट्रंप एक यौन उत्पीड़क हैं?

क्लीवलैंड | समाचार डेस्क: अब एक पोर्न स्टार ने डोनाल्ड ट्रंप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पोर्न फिल्मों की स्टार जेसिका ड्रेक का आरोप है कि ट्रंप ने उसका तथा उसके दो मित्रों का बिना इजाजत के चुंबन लिया था. इतना ही नहीं बाद में जेसिका ड्रेक से कमरे में आने के लिये 10 हजार डॉलर की पेशकश की गई थी.

42 साल के ड्रेक का आरोप है कि ट्रंप ने उसे और उसकी दो अन्य मित्रों को जो ट्रंप के लिए अजनबी थीं पकड़ लिया और उनकी इजाजत के बिना उनका चुंबन लिया. इसके बाद ड्रेक को कमरे में आने के लिए 10,000 डॉलर की पेशकश की गई. उसका आरोप है कि बाद में एक अज्ञात व्यक्ति ने ट्रंप की ओर से उसे फोन कर फिर से कमरे में आने को कहा लेकिन इस बार उसे अकेले बुलाया गया. ड्रेक ने इनकार कर दिया.


अमरीकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप न्यूयार्क के अरबपति प्रापर्टी के कारोबारी हैं. उनके कई कारोबार में कैसिनो का व्यापार भी शामिल रहा है. हाल ही में जिस तरह से उन पर महिलाओं द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये जा रहें हैं उससे जाहिर होता है कि डोनाल्ड एक सफल या असफल कारोबारी होने के साथ-साथ एक यौन उत्पीड़क भी है.

डोनाल्ड ट्रंप पर इन महिलाओं ने भी हाल में लगाये यौन प्रताड़ना के आरोप-

*74 वर्षीय जेसिका लीड्स का आरोप है कि तीन दशक से भी ज्यादा समय पहले जब वे दोनों विमान में एक-दूसरे के पास बैठे थे तो ट्रंप ने उन्हें जबरदस्ती छुआ था. लीड्स ने कहा कि वह एक ऑक्टोपस की तरह थे. उनके हाथ हर जगह थे. लीड्स इस प्रकरण के बाद विमान के पिछले हिस्से की ओर भाग गईं थी.

*एक रियल एस्टेट कंपनी ‘बेरॉक ग्रुप’ की 22 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट रशेल क्रूक्स ने वर्ष 2005 की घटना बताई है जब वे ट्रंप टॉवर में एक कंपनी में काम करती थीं. तब राशेल 22 वर्ष की थी. ट्रंप और तब राशेल एक लिफ्ट में थे जब राशेल ने उनसे हाथ मिलाना चाहा लेकिन बदले में ट्रंप ने उन्हें सीधे मुंह पर चुंबन दिया.

*36 वर्षीय मिंडी मैकगिलिवेरी ने पाम बीच पोस्ट को बताया कि 13 साल पहले फ्लोरिडा में ट्रंप ने उन्हें जबरदस्ती छुआ था

*जेनिफर मर्फी ने बताया है कि 2005 में एक नौकरी के साक्षात्कार के दौरान ट्रंप ने उनके होठों का चुंबन लिया था.

*पीपल्स पत्रिका की लेखिका नताशा स्टॉयनॉफ ने भी 2005 में घटी ऐसी ही घटना का जिक्र किया है.

इन महिलाओं द्वारा ट्रंप पर आरोप लगाये जाने के पहले उनका साल 2005 का एक वीडियो से खुलासा हुआ था कि महिलाओं के प्रति उऩकी सोच क्या है.

इस पुराने वीडियो से साफ हो जाता है कि उनकी सोच महिलाओँ के बारे में मध्ययुगीन सामंतों से कमतर नहीं है. वीडियो में वो ‘शादीशुदा महिला के साथ सेक्स की इच्छा,’ ‘औरतों को छूने’ और ‘किस’ करने जैसी बेहूदी बात करते आसानी से सुने जा सकते हैं. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप की ओर से हर आरोपों को बेबुनियाद बताया गया है.

माना जाता है कि अमरीका का लोकतंत्र दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र है. वहां साल 1804 में चुनाव की शुरुआत हुई थी. गौरतलब है कि अब्राहम लिंकन अमरीका के 16वें राष्ट्रपति थे. उन्होंने अमरीका से दास प्रथा का अंत किया था. लिंकन भी रिपब्लिकन पार्टी से थे. उनके अलावा जॉर्ज वाशिंगटन, जॉन एफ कैनेडी जैसे लोग अमरीका के राष्ट्रपति रहे हैं.

ऐसे में 8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के मतदान से अमरीकी जनता किसे इस बार अपना राष्ट्रपति चुनती है, डोनाल्ड ट्रंप को या हिलेरी क्लिंटन को इसे जानने के लिये पूरी दुनिया उत्सुक है. ख़ासकर इस बार डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी ने अमरीकी राष्ट्रपति पद के चुनाव को दिलचस्प बना दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!