ट्रंप ने पूछा वोट देते समय कहां थीं ये?

वाशिंगटन | समाचार डेस्क: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूछा है वोट देते समय कहां थी ये महिलायें? अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने खिलाफ महिलाओँ द्वारा किये जा रहें विरोध प्रदर्शन पर ट्वीट के माध्यम से कहा है, “कल मैंने महिलाओं को विरोध प्रदर्शन करते हुये देखा. आश्चर्य है, अभी अभी तो चुनाव हुए हैं! वोट देते समय कहां थीं ये. इन महिलाओं ने वोट क्यों नहीं किया?” गौरतलब है कि अमरीका के अलावा जापान, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में बड़ी संख्या में महिलाओँ ने उऩके खिलाफ प्रदर्शन किये हैं. शनिवार को केवल अमरीका में हॉलीवुड की कई हस्तियों सहित लाखों की संख्या में महिलाओं ने उनके खिलाफ नारे लगाये. इसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को ट्वीट किया है-

हालांकि, बाद में उन्होंने ट्वीट किया, “शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन लोकतंत्र की पहचान है. भले मैं उनसे सहमत नहीं हूं, लेकिन अभिव्यक्ति के अधिकार का मैं पूरा समर्थन करता हूं.”


 

इसी के साथ उन्होंने अपने राष्ट्रपति बनने के उद्घाटन समारोह की तुलना चार साल बराक ओबामा के उद्घाटन समारोह से करते हुये कहा है कि इस बार 31 मिलियन लोगों ने इसे देखा है जबकि चार साल पहले 11 मिलियन लोगों ने देखा था.

 

उल्लेखनीय है कि अपने चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक पुराना वीडियो सामने आया था जिसमें वे कथित रूप से महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते दिखे थे. इसके अलावा भी कई महिलाओं ने दावा किया था कि डोनाल्ड ट्रंप ने उनके साथ गलत व्यवहार किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!