ताज़ा खबरदेश विदेश

दिल्ली में हर चौंथा व्यक्ति कोरानो संक्रमित

नई दिल्ली | डेस्क: दिल्ली में हर चौंथा व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो सकता है. नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल की ओर से दिल्ली में कराए गए सर्वे का यह आंकलन चौंकाने वाला है.

बीबीसी के अनुसार इस सरकारी सर्वे के लिए दिल्ली में रैंडम ढंग से 21,387 लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए. इनमें 23.48 प्रतिशत लोगों के ब्लड में कोविड-19 एंटीबॉडी पाया गया.

इस सर्वे के नतीजे से ज़ाहिर है कि कोरोना की स्थिति दिल्ली में जितनी बताई जा रही है उससे कहीं ज़्यादा ख़राब है.

दिल्ली में में अब तक 1,23,747 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. यानी 1.98 करोड़ की आबादी वाले दिल्ली में एक प्रतिशत से भी कम लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है.

दिल्ली के ताज़ा सर्वे के मुताबिक से देखें तो 23.44 प्रतिशत के हिसाब से दिल्ली में 46.5 लाख लोगों में कोरोना संक्रमण होने की आशंका जताई जा सकती है.

लेकिन सरकार का कहना है कि अभी तक दिल्ली में ज़्यादा लोगों में कोरोना की पुष्टि नहीं होने की वजह यही है कि बड़ी संख्या में संक्रमित लोगों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं देखे गए हैं. हालांकि यह भी आशंका जताई जा रही है कि दिल्ली में जिस तरह से आबादी का घनत्व है उसमें यह आंकड़ा 23.44 प्रतिशत से भी ज़्यादा हो सकता है.

विशेषज्ञों के मुताबिक यह भारत में अपनी तरह का पहला सर्वे है, लेकिन इससे अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की भयावहता का अंदाज़ा लगाया जा सकता है.

error: Content is protected !!