बंगाल में फेसबुक पोस्ट के बाद तनाव

कोलकाता | संवाददाता: पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में फेसबुक के कारण भड़की हिंसा के बाद स्थिति तनावपूर्ण है.फेसबुक पोस्ट को लेकर भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद केंद्र सरकार ने मंगलवार को यहां 400 अर्द्धसैन्य बल और बीएसएफ जवानों को हालात पर काबू पाने के लिए भेजा है.

शुक्रवार को फेसबुक पर एक धार्मिक पोस्ट के बाद 24 परगना जिले के कई इलाकों में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. फेसबुक पर पोस्ट को डालने वाले बदुरिया के 17 साल के छात्र को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.


पुलिस ने बताया कि फेसबुक पोस्ट के बाद कई इलाकों में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई. लोगों की भीड़ ने कोलकाता के कई इलाकों की सड़क और रेल ट्रैक को जाम कर दिया. इसके अलावा कई दुकानों में तोड़फोड़ भी कई गई. पुलिस ने बताया कि कोलकाता से 70 किलोमीटर दूर बदुरिया से हिंसा की शुरुआत हुई जो धीरे-धीरे उत्तरी 24 परगना के कई इलाकों में फैल गई.

कोलकाता पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से अफवाहें न फैलाने की अपील की है. इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. जगह-जगह पुलिस और अर्द्धसैन्य बल के जवान गश्त लगा रहे हैं साथ ही संदिग्ध लोगों को देखते ही हिरासत मे लिया जा रहा है.

उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल मुझसे बीजेपी के किसी ब्लॉक स्तर के नेता की तरह बात कर रहे थे. उन्होंने राज्यपाल पर धमकाने और अपमानित करने का भी आरोप लगाया. हालांकि बाद में राजभवन ने मुख्यमंत्री के सभी आरोपों का खंडन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!