कलाताज़ा खबर

तीजन बाई पर फिल्म में अमिताभ बच्चन

रायपुर | संवाददाता:पंडवानी गायिका तीजन बाई की ज़िंदगी अब बड़े परदे पर आने वाली है. ख़बर है कि तीजन बाई की ज़िंदगी पर बनने वाली फ़िल्म में अभिनेता अमिताभ बच्चन भी होंगे.

तीजन बाई की भूमिका के लिये रानी मुखर्जी के नाम पर विचार हो रहा है. इसकी पुष्टि आलिया सिद्धीकी ने की है, जो फ़िल्म का निर्माण करने वाली हैं.

उन्होंने कहा कि फ़िल्म की कॉस्टिंग की प्रक्रिया अभी चल रही है. इस फ़िल्म में अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की मुख्य भूमिका हो सकती है.

आलिया देश के जाने-माने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्धीकी की पत्नी हैं. वे मध्यप्रदेश के जबलपुर की रहने वाली हैं.

तीजन बाई की ज़िंदगी पर फ़िल्म के सारे राइट्स आलिया सिद्धीकी की कंपनी ने लिये हैं. आलिया सिद्धीकी ने पिछले महीने ही पद्मविभूषण तीजन बाई के साथ कांट्रैक्ट पर साईन किये हैं. इसके लिये तीजन बाई ने कुछ दिनों तक मुंबई में रह कर पूरे फ़िल्म निर्माण के मुद्दे को समझा.

तीजन बाई ने कहा-“अभी तो कलाकारों के चयन की प्रक्रिया चल रही है. कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन मेरे नाना बृजलाल पारधी की भूमिका निभाने वाले हैं. हालांकि मुझे शक़ है कि वो ऐसी किसी भूमिका के लिये तैयार होंगे.”

गौरतलब है कि तीजनबाई के नाना बृजलाल पारधी ही तीजनबाई के गुरु थे. निरक्षर तीजनबाई ने अपनी किशोरावस्था में उनसे ही छुप-छुप कर पंडवानी सीखी थी.

तीजन बाई ने आलिया सिद्धीकी और नवाजुद्दीन सिद्धीकी की मेहमाननवाजी की तारीफ़ करते हुये कहा कि दोनों ही इतने विनम्र हैं कि मैं उनकी कायल हो गई. तीजनबाई ने कहा कि नवाजुद्धीन सिद्धीकी ने कई बार कहा कि तीजन बाई उनकी प्रेरणास्रोत हैं.

One thought on “तीजन बाई पर फिल्म में अमिताभ बच्चन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!