खेल

गावस्कर बीसीसीआई के अंतरिम अध्यक्ष

नई दिल्ली | एजेंसी: सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को एक तरह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को दो फाड़ करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को बीसीसीआई का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त कर दिया.

न्यायमूर्ति ए.के. पटनायक की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने कहा कि गावस्कर सिर्फ 16 अप्रैल से शुरू होने जा रहे आईपीएल-7 से जुड़े मामलों को देखेंगे और बीसीसीआई से जुड़े बाकी कामकाज उपाध्यक्ष शिवलाल यादव देखेंगे.

न्यायालय ने कहा कि गावस्कर इस दौरान बीसीसीआई के अनुबंधित क्रिकेट कमेंटेटर नहीं होंगे और इस दौरान उनका जो नुकसान होगा, उसके लिए बोर्ड उन्हें पर्याप्त मुआवजा देगा.

न्यायालय ने आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की मालिक कंपनी, श्रीनिवासन की इंडिया सिमेंट्स से जुड़े लोगों को बीसीसीआई के कामकाज से प्रतिबंधित कर दिया है.

न्यायालय ने हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को इस वर्ष के आईपीएल में हिस्सा लेने की अनुमति दे दी है. इन टीमों के मालिक भी सट्टेबाजी के आरोपों का सामना कर रहे हैं.

श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन आईपीएल में सट्टेबाजी के लिए पिछले वर्ष गिरफ्तार किए गए थे. मयप्पन चेन्नई सुपर किंग्स के टीम प्रमुख थे.

राजस्थान रॉयल्स के सहमालिक राज कुंद्रा से सट्टेबाजी में कथित भूमिका के लिए पूछताछ हो चुकी है. राजकुंद्रा एक ब्रिटिश नागरिक हैं.

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित मुकुल मुद्गल समिति ने भी अपने निष्कर्ष में सट्टेबाजी में मयप्पन की संलिप्पतता की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!