गूगल से आप भी कमा सकते हैं घर बैठे सवा करोड़

नई दिल्ली | संवाददाता: आप चाहें तो गूगल से आप भी सवा करोड़ रुपये से अधिक की रकम कमा सकते हैं.गूगल की इस कमाई के लिये आपको एक छोटा सा काम करना है, बस एंड्रॉएड OS में बग तलाशना है. यह काम थोड़ा मुश्किल तो है लेकिन आखिर आप इस इनाम की रकम से एक अच्छी जिंदगी गुजार सकते हैं. ऐसे में अगर आपको प्रोग्रामिंग की थोड़ी-सी भी जानकारी है तो आप यहां दांव आजमा सकते हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में जूडी नामक एक मालवेयर ने दुनिया भर के 3.65 करोड़ एंड्राएड फोन की हालत खराब कर दी थी. गूगल के प्ले स्टोर से ऐसे कई ऐप डाउनलोड कर लिये गये थे, जिनमें मालवेयर थे. मालवेयर डाउनलोड करने वाले ऐसे एंड्राएड फोन की संख्या पौने दो दो करोड़ तक रही है.


इस स्थिति के बाद गूगल ने एंड्रॉएड OS में बग तलाशने वालों को लगभग सवा करोड़ रुपये तक का इनाम देने की घोषणा की है. हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि बग की समस्या पुराने OS बिल्ड फोन में ही है. नये फोन में अभी तक ऐसा कोई बग नज़र नहीं आया है.

लेकिन गूगल संभवतः कोई भी ख़तरा मोल लेने की स्थिति में नहीं है. इसलिये उसने एंड्रॉएड OS में बग तलाशने वालों के लिये इस भारी-भरकम इनाम की रकम की घोषणा की है. दिलचस्प है कि गूगल द्वारा दो साल पहले से घोषित आज तक इस इनाम की रकम को कोई भी हासिल नहीं कर पाया है. लेकिन माना जा रहा है कि इनाम की इस रकम के बाद विशेषज्ञ थोड़ी मेहनत कर के कोई न कोई पेंच जरुर निकाल सकते हैं.

दुनिया भर में गूगल के इस कदम की चर्चा हो रही है और माना जा रहा है कि इस तरह के इनाम की रकम के बाद बड़ी संख्या में पेशेवर लोग इस बग की तलाश करेंगे. इससे कम से कम मालवेयर से बचने के मुद्दे पर जागरुकता भी आयेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!