यूट्यूब गो बदल देगा आपकी दुनिया

नई दिल्ली | संवाददाता: गूगल के नया ऐप यूट्यूब गो अब वीडियो की दुनिया में तहलका मचाने वाला है. इस ऐप से अब ऐसे दर्शक भी अपने स्मार्टफोन पर यू ट्यूब को देख पायेंगे, जो अब तक इंटरनेट की स्लो स्पीड के कारण यू ट्यूब के वीडियो से वंचित थे.

गूगल ने एक बयान जारी करते हुये कहा कि यूट्यूब गो का बीटा संस्करण अब भारत में भी उपलब्ध है और इसे किसी भी स्मार्टफोन पर इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. गूगल का दावा है कि भारत में सेलफोन यूजर्स और दूसरे सुझावों को केंद्र में रख कर उसने यह ऐप बनाया है और इसे भारतीय उपभोक्ता खूब पसंद करेंगे.


इस ऐप से यूट्यूब की फिल्मों और वीडियो को तो देखा ही जा सकता है, इसे शेयर करना भी बेहद आसान हो जायेगा. यह ऐप सर्वर वाले इलाके में जो सर्वाधिक वीडियो देखे जा रहे हैं, यानी वीडियो का ट्रेंड भी आपको बतायेगा.

पिछले कुछ महीनों में भारत में सेलफोन पर इंटरनेट का उपयोगकरने वाले उपभोक्ताओं की संख्या तेजी से बढ़ी है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कह चुके हैं कि देश में अगले दो सालों में 120 करोड़ मोबाइल और 73 करोड़ इंटरनेट उपभोक्ता होंगे. आज की तारीख में देख में 112 करोड़ से अधिक मोबाइल उपभोक्ता हैं और इनमें सर्वाधिक संख्या युवाओं की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!