NDTV को एक दिन बंद रहने का आदेश

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: NDTV को एक दिन बंद रखने का सरकारी आदेश हुआ है. बीबीसी हिन्दी के अनुसार भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यह आदेश दिया है. NDTV से 24 घंटे के लिये ‘ऑफ-एयर’ रहने को कहा गया है.

यह आदेश पटानकोट हमले के कवरेज के सिलसिले में दिया गया है. उल्लेखनीय है कि पठानकोट हमलों के दौरान टीवी चैनलों की कवरेज़ को लेकर एक उच्च स्तरीय पैनल का गठन हुआ था.


पैनल का कहना है NDTV इंडिया ने पठानकोट हमले की कवरेज़ के दौरान सामरिक रूप से संवेदनशील सूचनाएं प्रसारित की थीं.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने केबल टीवी नेटवर्क (नियमन) अधिनियमन के तहत शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि “एनडीटीवी इंडिया को आदेश दिया जाता है कि वह 9 नवंबर, 2016 के दिन की शुरूआत (आठ नवंबर की देर रात 12:01 मिनट) से लेकर 10 नवंबर, 2016 के दिन के खत्म होने (नौ नवंबर की देर रात 12:01 बजे) तक के लिए प्रसारण अथवा पुनर्प्रसारण पूरे भारत में हर प्लेटफॉर्म पर बंद रखेगा.”

सूत्रों का कहना है कि इस साल जनवरी में जब आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चल रहा था उसी दौरान हवाई अड्डे में गोला-बारूद के भंडार, मिग लड़ाकू विमानों, रॉकेट-लांचर, मोर्टार, हेलीकॉप्टरों, ईधंन-टैंकों के बारे में सूचना के बारे में कथित तौर पर खुलासा किया गया “जिनका आतंकवादी अथवा उनके आका व्यापक नुकसान पहुंचाने के लिए इस्तेमाल कर सकते थे.”

वहीं, एनडीटीवी ने एक बयान जारी करके कहा है कि उनका कवरेज बिल्कुल संतुलित था और इस तरह से उन्हें निशाना बनाया जाना सही नहीं है.

कंपनी के अनुसार अधिकतर अखबारों और चैनलों ने पठानकोट हमलों की कमोबेश एक जैसी कवरेज की थी.

NDTV का कहना है उसके खिलाफ उठाया कदम अभूतपूर्व है. चैनल अन्य विकल्पों पर भी विचार कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!