गो हत्या की तो हत्या कर देंगे-आहुजा

नई दिल्ली | संवाददाता: जेएयू में कंडोम की संख्या बताने से चर्चा में आये भाजपा विधायक ज्ञानदेव आहुजा फिर चर्चा में हैं. ज्ञानदेव आहूजा ने अब गो तस्करी पर बयान दिया है. जाहिर है, बयान भी ऐसा-वैसा नहीं है, इसलिये इस पर भी विवाद होने की पूरी आशंका है.

आहूजा ने कहा है कि तस्करी करोगे, गो-कशी करोगे तो यूं ही मरोगे. उन्होंने एक गो तस्कर के मामले में कहा- अगर इस तरह से गाय की तस्‍करी करते रहे तो तुम्‍हारी हत्‍या कर दी जाएगी.


गौरतलब है कि कथित रुप से गो तस्करी करने वाले एक व्यक्ति जाकिर की जम कर पिटाई की गई थी. इस मामले में आहुजा ने कहा कि गायों से भरी ट्रक पलटने से वह घायल हुआ है. उन्होंने कहा कि गायों की तस्करी करते रहे तो तुम्हारी हत्या कर दी जाएगी.

आहुजा का कहना था कि मेवात के अलवर और भरतपुर जिले में हरियाणा के गो तस्कर राजस्थान के मारवाड़ और मेवाड़ से लेकर दूर-दूर से गायों को तस्करी कर लाते हैं और गांव के कच्चे रास्ते से होकर जाते हैं. गायों को देखकर जब उन्हें रोका जाता है, तो वे पथराव और फायरिंग करते हैं. ऐसे में उन्हें रोकने की कोशिश में कोई भी घटना हो सकती है. हालांकि उनके दावे से अलग स्थानीय संगठनों ने आरोप लगाया है कि आहुजा आम लोगों को हत्या के लिये उकसा रहे हैं.

ज्ञानदेव आहुजा पहली बार उस समय चर्चा में आये थे, जब उन्होंने कहा था कि जेएनयू में हर दिन 3000 बीयर की बोतलें, 2000 शराब की बोतलें, 10 हजार सिगरेट के टुकड़े, 4 हजार बीड़ी, 50 हजार हड्डियों के टुकड़े, 2 हजार चिप्स के पैकेट, 3 हजार उपयोग किए गए कंडोम और 500 गर्भपात के इंजेक्शन मिलते हैं. उनके इस बयान पर काफी विवाद हुआ था और सोशल मीडिया में भी इसकी चर्चा कई दिनों तक बनी हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!