राष्ट्र

नियंत्रण रेखा के पास हाफिज सईद: शिंदे

जम्मू | एजेंसी: मंगलवार को गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि लश्कर-ए-तैयबा के हाफिज सईद का नियंत्रण रेखा के पास होने का अंदेशा है. यह बात उन्होंने खुफिया रिपोर्टो के आधार पर कही. गृहमंत्री शिंदे ने सांबा कस्बे में संवाददाताओं से कहा, “यह सच है कि ऐसी खबरें मिली हैं कि हाफिज सईद घुसपैठ को बढ़ावा देने के लिए नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्रों का दौरा कर सकता है.”

शिंदे ने कहा, “हम कुछ समय तक समझौता करेंगे लेकिन उन्होंने गैर समझौते वाली स्थिति अख्तियार की तो हम भी वैसे ही जवाब देंगे.”

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार किए जा रहे युद्धविराम उल्लंघन के बीच स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे मंगलवार सुबह यहां पहुंचे.

उन्होंने बीएसएफ के सांबा मुख्यालय में बैठक भी की. बीएसएफ के जवानों पर जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा की जिम्मेदारी है, जबकि भारतीय सेना राज्य में नियंत्रण रेखा पर तैनात हैं.

शिंदे ने मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे सांबा एवं हीरा नगर के कुछ गांवों का भी दौरा किया.

अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिंदे जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा युद्धविराम के बार-बार उल्लंघन के बावजूद वहां के गांवों में रह रहे या गांव छोड़ चुके ग्रामीणों के एक प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!