देश विदेश

भारतीय की हत्या पर चुप क्यों?

वाशिंगटन | समाचार डेस्क: हिलेरी ने भारतीय की हत्या पर ट्रंप की चुप्पी पर सवाल उठाये हैं. अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप की प्रतिदव्ंदी रही हिलेरी क्लिंटन ने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की हत्या पर राष्ट्रपति की चुप्पी पर सवाल उठाये हैं. हिलेरी ट्वीट करके ट्रंप से जवाब देने को कहा है. हिलेरी ने राष्ट्रपति ट्रंप से इस मामले में चुप्पी तोड़ने का आग्रह किया है. गौरतलब है कि अमरीका में भारतीय इंजीनियर की नस्ली नफरत के चलते हत्या कर दी गई है.

भारतीय इंजीनियर की हत्या और अमरीका में लगातार बिगड़ रहे माहौल को लेकर ही हिलेरी क्लिंटन आगे आई हैं. उन्होंने अमरीका के राष्ट्रपति से सीधे शब्दों में कहा कि हमें अमरीका के राष्ट्रपति को उनका काम बताने की जरूरत नहीं है. उन्हें खुद ही पूरे मामले पर अपना जवाब देना चाहिये.

वहीं एक और ट्वीट में हिलेरी क्लिंटन ने अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के मुस्लिम देशों के अमरीका में आने पर प्रतिबंध लगाने के फैसले की आलोचना की है.

उन्होंने अमरीकी डिपार्टमेंट ऑफ होम सेकेट्री की रिपोर्ट का हवाला देते हुये कहा कि इस रिपोर्ट से साफ है कि नागरिकों को एंट्री बैन करने से कोई फायदा नहीं होगा. हां…ऐसे फैसलों से खौफ और नाराजगी जरूर बढ़ जायेगी.

गौरतलब है कि अमरीका के कंसास में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की एक शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. श्रीनिवास शव हैदराबाद पहुंच चुका है.

अमरीका के कैंसस प्रांत में एक रेस्तरां में हुये हमले में भारतीय इंजीनियर 32 साल के श्रीनिवास कुचीवोतला की अस्पताल में मौत हो गई थी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हमलावर ने गोली चलाने से पहले चिल्लाकर कहा था, ” मेरे देश से बाहर निकलो.” हालांकि, स्थानीय पुलिस तथा एफबीआई ने नस्लीय हमलें की अभी तक पुष्टि नहीं की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!