ताज़ा खबररायपुर

मेडिकल स्टॉफ का होम क्वारंटिन केवल 3 दिन

बिलासपुर | संवाददाता : कोरोना मरीज़ों के बीच 14 दिन काम करने के बाद छत्तीसगढ़ में नर्स और मेडिकल स्टॉफ को केवल 3 दिन होम क्वारंटिन में रहने के बाद दुबारा काम पर आने का आदेश जारी किया गया है. नियमानुसार इन मेडिकल स्टॉफ और नर्सों की कोरोना जांच भी नहीं की जा रही है.

बिलासपुर के छत्तीसगढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस यानी सिम्स में कोरोना मरीज़ों के बीच काम कर रहे मेडिकल स्टॉफ और नर्सों को प्रबंधन ने आदेश दिया है. लगातार 14 दिन तक काम करने के बाद इन सभी को कहा गया है कि 3 दिन होम क्वारंटिन के बाद वे वापस काम पर लौटें.

इन मेडिकल स्टॉफ और नर्सों को 14 दिन काम के बाद कोरोना जांच के बाद 14 दिन के लिये होम क्वारंटिन करना था लेकिन इनकी जांच की भी सिम्स प्रबंधन ने जरुरत नहीं समझी.

हालत ये है कि मेडिकल स्टॉफ और नर्स ऐसी स्थिति में अपने घर भी नहीं जाना चाहते. उनका तर्क है कि अगर वे बिना जांच के घर गये तो घर के दूसरे लोगों में भी संक्रमण का खतरा हो सकता है.

इधर सिम्स प्रबंधन का कहना है कि इन मेडिकल स्टॉफ और नर्सों को कोई ख़तरा नहीं है क्योंकि इन्होंने कम खतरे वाली स्थिति में काम किया है. ऐसे में इन्हें तीन दिन से अधिक की छुट्टी की आवश्यकता नहीं है.

प्रबंधन के इस रवैय्ये के ख़िलाफ़ मेडिकल स्टॉफ और नर्सों ने कलेक्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा है लेकिन इस पर अब तक कोई निर्णय नहीं हो सका है.

error: Content is protected !!