आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग मिली

मुंबई। डेस्क: सेंचुरियन में बुधवार को खत्म हुए दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी ने अपनी ताजा रैंकिंग को जारी कर दिया है। आईसीसी की बुधवार को ताजा जारी रैंकिंग में टेस्ट फॉर्मेट में खास बदलाव तो नहीं हुए हैें, लेकिन कुछ बदलाव जरूर देखे गए।

विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में रचा इतिहास


भले ही भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच को हारने के साथ ही टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी है लेकिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग एक बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट रैंकिंग के नंबर एक बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ को तो पछाड़ नहीं सके लेकिन रैंकिंग में दूसरे स्थान पर रहने के बाद भी अपने नाम के साथ रैंकिंग में इतिहास रच दिया।

विराट कोहली ने हासिल किए 900 अंक, सुनील गावस्कर के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में स्टीवन स्मिथ 947 अंको के साथ पहले स्थान पर हैं तो वहीं विराट कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार 153 रनों की पारी की मदद से रैंकिंग में 900 अंकों के आंकड़े को छू गए हैं। विराट कोहली पहले भी दूसरे स्थान पर थे और अब भी दूसरे स्थान पर ही हैं, लेकिन विराट कोहली ने अपने अंको में सुधार करते हुए अपने करियर में पहली बार 900 अंक हासिल किए हैं। विराट कोहली के अलावा भारतीय क्रिकेट इतिहास से अब तक केवल सुनील गावस्कर ने ही 900 अंक के जादुई आंकड़े को छुआ है।

चेतेश्वर पुजारा को नाकामी के कारण रैंकिंग में हुआ नुकसान, लुढ़के छठे स्थान पर

विराट कोहली 900 अंक हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं। विराट कोहली के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट हैं जिनके नाम 881 अंक है। वहीं चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने 855 अंक हासिल कर पाया। साथ ही पांचवें स्थान पर टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर हैं जिनके नाम 827 अंक हैं वहीं भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को इस टेस्ट सीरीज में नाकाम रहने के कारण 814 अंको के साथ तीसरे से छठे स्थान पर लुढ़कना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!