छत्तीसगढ़रायपुर

आईएफएस की पत्नी से मिली 6.70 करोड़ अघोषित आय

रायपुर | संवाददाता: आईएफएस संजय शुक्ला की पत्नी ने 6 करोड़ 70 की अघोषित आय स्वीकार किया है.

रायपुर के वीआईपी रोड स्थित ग्रीनवुड और शुक्लाज किचन की संचालक के कार्यालय में आयकर सर्वेक्षण का काम दूसरे दिन भी जारी था.

हालांकि आयकर विभाग के अफ़सरों का कहना है कि पूरे मामले में जिस तरह के दस्तावेज़ सामने आये हैं, उससे अघोषित आय का यह आंकड़ा दुगना हो सकता है.

गौरतलब है कि सोमवार की शाम आयकर विभाग की एक टीम ने रायपुर के वीआईपी रोड स्थित ग्रीनवुड और शुक्लाज किचन में छापा मारा था. आयकर विभाग का यह सर्वेक्षण अगले दिन भी जारी रहा, जहां आरंभिक तौर पर यह साबित हुआ कि 6 करोड़ 70 लाख रुपये की अघोषित आय छुपाई गई थी.

अब इस संपत्ति पर 77.25 प्रतिशत का पेनाल्टी लगेगा और लगभग 5 करोड़ का टैक्स भी अदा करना होगा. इस मामले में आईएफएस संजय शुक्ला ने साफ कहा है कि उनका इस संपत्ति से कोई लेना-देना नहीं है. उनकी पत्नी और बेटे के नाम से जो भी संपत्ति है, उससे संबंधित जानकारी उनसे ही ली जाये.

आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में किसी के घर पर कोई छापामारी या सर्वेक्षण का काम नहीं किया गया है. अफसरों ने कहा कि सर्वेक्षण का काम कार्यालय में ही होता है, इसलिये यह सर्वेक्षण ग्रीन वुड और शुक्लाज किचन का ही किया गया.

error: Content is protected !!