देश विदेशपास-पड़ोस

दो जवानों का बदला भारत ने लिया

नई दिल्ली | संवाददाता: पाकिस्तान द्वारा दो सैनिकों की हत्या का बदला भारत ने ले लिया है.

सेना के जवानों ने पूंछ में पाकिस्तानी चौकी को नेस्तनाबूद कर दिया है. इस हमले में पाक के दस सैनिकों के मारे जाने की दावा किया जा रहा है. हालांकि पाकिस्तान द्वार भारत की सीमा में घुस कर दो जवानों की हत्या से सेना सकते में है. सेना के अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान का यह दुःसाहस चकित करने वाला है. पाकिस्तान ने बूबी ट्रैप बनाया था और भारत के दो जवान इसके शिकार हो गये. हालांकि इस घटने के बाद भारत ने भी तुरंत हमला बोला और पूंछ सीमा की चौकी को पूरी तरह से तबाह कर दिया.

सेना के सूत्रों का कहना है कि सेना के दो जवान इस खबर के बाद एक नाले के पास गये थे कि वहां पाकिस्तानी सेना लैंड माइंस बिछा रही है. लेकिन वहां पहले से घात लगाकर बैठे पाकिस्तानी सैनिकों ने हमला कर दिया, जिसमें दोनों जवान शहीद हो गये. पाकिस्तान की सेना ने यह कार्रवाई भारतीय सीमा में लगभग ढ़ाई सौ मीटर अदर घुस कर की.

पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने सेना के दोनो जवानों की हत्या के बाद शवों के साथ भी क्रूरता की. इस हमले की खबर जैसे ही मिली, पाकिस्तानी सेना की टुकड़ी भाग खड़ी हुई.

इस हमले की घटना के बाद से ही सेना में पाकिस्तान को लेकर आक्रोश बढ़ गया और उच्च अधिकारियों से निर्देश मिलते ही तुरंत सीमा पार की चौकी पर हमला बोला गया और पूंछ इलाके की दूसरी ओर की चौकी पूरी तरह से तबाह कर दी गई. इस हमले में पाक के दस सैनिकों का मारे जाने की खबर है.

इधर भारत के रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि हमारे पड़ोसियों ने कृष्णा घाटी में हमारे दो जवानों मारकर उनके शव के साथ बर्बरता की. यह एक अमानवीय घटना है, ऐसी घटनाएं युद्ध के दौरान भी नहीं होतीं शांति के दौरान तो निश्चित ही नहीं होती हैं. पूरे देश को सेना पर भरोसा है, भारत हमले का करारा जवाब देगा. शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!