राष्ट्र

isis ने संगीत सोम को धमकी दी

मेरठ | समाचार डेस्क: उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक संगीत सोम को इस्लामिक स्टेट ने जान से मारने की धमकी दी है. संगीत सोम उत्तर प्रदेश में हुए मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी हैं. विधायक के मुताबिक, चिली से शनिवार सुबह आए एक फोन कॉल पर उन्हें धमकी दी गई. आईजी के आदेश पर इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

फोन करने वाले ने धमकी देते हुए कहा कि वह इस्लामिक स्टेट से है, जो हर काम कह कर करता है. उनके लड़के भारत पहुंच गए हैं और वे बहुत जल्दी तुम्हें उड़ा देंगे.

विधायक ने इस धमकी की शिकायत आईजी से की है. विधायक ने बताया कि शनिवार सुबह उनके सरकारी मोबाइल पर एक कॉल आई, जिसे पहले किसी ने नहीं उठाया. लगातार तीन बार कॉल आने पर उनके निजी सहायक विकास ने फोन उठाया.

सोम के मुताबिक, फोन करने वाला व्यक्ति टूटी-फूटी हिन्दी में बात कर रहा था. उस व्यक्ति ने कहा कि संगीत सोम से बात कराओ. जब पीए ने पूछा कि कौन बोल रहे हो, तो उधर से जवाब आया कि इंसान हूं और इंसान से बात करनी है, विधायक को फोन दो.

विधायक के मुताबिक, उनके निजी सहायक ने उन्हें फोन दे दिया और जैसे ही उन्होंने हैलो कहा तो उधर से कहा गया कि वह आईएसआईएस से बोल रहा है और आईएसआईएस के बारे में तो अब इंडिया वाले भी जानते ही होंगे. “हम कोई भी काम बिना कहे नहीं करते और हम जो करते हैं, कहकर करते हैं. तुम्हें भी बता रहे हैं कि हमारे लड़के वहां पहुंच चुके हैं, जो तुम्हें उड़ा देंगे. अब तुम जहां चाहे वहां भाग लो, तुम्हें कोई नहीं बचा सकता.”

विधायक ने बताया कि यह फोन कॉल दक्षिणी अमरीका के चिली से आई है और इसके बारे में उन्होंने आईजी जोन मेरठ तथा सुरक्षा एजेंसियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को बता दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

आईजी आलोक शर्मा ने कहा कि संगीत सोम ने उनसे इस मामले में शिकायत की है और मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच प्रारंभ कर दी गई है. जिस नंबर से धमकी दी गई है, वह दक्षिणी अमरीका के चिली का बताया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि संगीत सोम की छवि हिन्दूवादी नेता की है और वह विभिन्न मामलों को लेकर खासा विवादित रहे हैं. मुजफ्फरनगर दंगे में भी उन पर आरोप लगे थे और वह जेल भी गए थे. केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

error: Content is protected !!