जनता कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को पीछे छोड़ा

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी को अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने पछाड़ दिया है.जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने राज्य में कांग्रेस से भी अधिक सदस्यता का दावा किया है. पार्टी का कहना है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के 6 लाख 2 हज़ार 975 सदस्य हैं, जबकि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का दावा है कि उसने अब तक राज्य में दस लाख से अधिक सदस्य बना लिये हैं.

पार्टी अपनी वर्षगांठ पर एक बड़े आयोजन की तैयारी कर रही है. पार्टी के नेताओं का दावा है कि इस आयोजन में लोगों की उपस्थिति छत्तीसगढ़ की राजनीति को तय कर देगी. राज्य में विधानसभा चुनाव का आगाज और उसका शंखनाद इस आयोजन से तय होगा.


पिछले साल 21 जून को पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने छत्तीसगढ़ में नई पार्टी बनाई थी. उसके बाद से ही पार्टी ने सदस्यों को जोड़ने के लिये अभियान की शुरुआत की.

पार्टी ने सदस्यता शुल्क केवल एक रुपये रखा है. साथ ही ऑनलाइन व ऑफलाइन सदस्यता के लिये बजाप्ता ऐप बना रखा है. वहां से कोई भी सदस्य बन सकता है.

पार्टी के नेता और विधायक अमित जोगी तकनीकि तौर पर बेहद दक्ष माने जाते हैं. यही कारण है कि उन्होंने अपनी पार्टी की सदस्यता के लिये एक पूरी टीम बना रखी है, जो टेक्नालॉजी फ्रेंडली मानी जाती है. इसके अलावा विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी ने जिस तरीके से एक-एक सेक्टर का बंटवारा कर उसकी ज़िम्मेवारी नेताओं को सौंपी है, उसे कांग्रेस पार्टी के लिये खतरे की घंटी की तरह देखा जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!