सुने- शरद यादव के विवादित बोल

पटना | समाचार डेस्क: शरद यादव का बेटियों से संबंधित विवादित बयान आया है. उन्होंने पटना में एक कार्यक्रम में वोट की महत्ता बताते-बताते बेटियों पर आपत्तिजनक कमेंट कर दिया है. जिसकी चारों ओर आलोचना हो रही है. जदयू नेता शरद यादव ने कहा है बेटी की इज्जत जायेगी तो गांव और मोहल्ले की इज्जत जायेगी, अगर वोट बिक गया तो देश की इज्जत जायेगी. उन्होंने कहा कि लोगों को बैलट पेपर के बारे में समझाने की जरूरत है. बेटी की इज्जत से वोट की इज्जत बड़ी है. उनके इस बयान का भाजपा ने कड़ा विरोध किया है.

69 साल के अनुभवी नेता शरद यादव संसद के लिए कई बार चुने गये. वह राजनीति के गिरते स्तर और पैसे-वोट के गठजोड़ पर चिंता जता रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि दक्षिण में किस तरह 30 करोड़ खर्च करके कोई भी सांसद बन जाता है और 10 करोड़ खर्च करके विधायक.


JDU MP Sharad Yadav Shames Women, Says Daughter’s Honour Not Bigger Than Vote |

शरद यादव की यह टिप्पणी तब आई है जब पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिये मतदान होने वाला है. शरद यादव इससे पहले भी संसद के भीतर और बाहर अपनी टिप्पणियों से सीएम नीतीश कुमार को मुसीबत में डाल चुके हैं.

2015 में बीमा विधेयक पर चर्चा के दौरान शरद यादव ने दक्षिण भारतीय महिलाओं की स्किन के कलर पर टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि भारतीयों को गोरे रंग के प्रति आसक्ति है. तभी तो विदेशी निवेश की पैरवी की जा रही है. यहां तो शादी के लिये छपने वाले विज्ञापनों में भी गोरी दुल्हन की चाहत की जाती है. उनके इस बयान की भी काफी निंदा हुई थी.

इस पर बिहार की राजनीति गर्मा गई है. राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा ने जहां शरद यादव पर जमकर निशाना साधा, वहीं सत्ताधारी जदयू अपने पूर्व अध्यक्ष के बचाव में उतर गई है. भाजपा ने निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे बयान लड़कियों और महिलाओं के प्रति उस पार्टी के दृष्टिकोण को दिखाता है.

भाजपा के विधान पार्षद विनोद नारायण झा ने कहा, मंगलवार को एक ओर देश के लोग जहां राष्ट्रीय बालिका दिवस मना रहे थे, किसी नेता का ऐसा बयान देना कहीं से भी सुखद नहीं है. ऐसे बयानों की जितनी निंदा की जाये कम है.

उधर, जदयू शरद यादव के बचाव में उतर आई है. जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि पूर्व अध्यक्ष के बयान को बड़े परिप्रेक्ष्य में देखने की जरूरत है, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भाषा की मर्यादा सभी को रखनी चाहिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!