करण पर कंगना का ‘कहर’

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: इन दिनों करण जौहर पर कंगना ‘कहर’ ढा रही है. कंगना रनौत ने एक के बाद करण जौहर पर जुबानी हमला हमला करके उन्हें ललकारा है. जब करण एक ‘कहर’ का जवाब देते हैं तो कंगना उन पर दूसरा ‘कहर’ ढा देती है. अभी-अभी कंगना रनौत ने करण जौहर पर तंज कसा है कि ये इंडस्ट्री आपके पापा का दिया हुआ स्टुडियो नहीं है जो छोड़ दू. कंगना और करण के बीच हो रही टकराहट को पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ ने भी अपने समाचारों में जगह दी है.

यह भी पढ़ें- I am not fighting Karan Johar, I am fighting male chauvinism: Kangana Ranaut


A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut) on

दरअसल, कंगना को करन ने सलाह दी थी कि अगर उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री इतनी बुरी लगती हैं तो वो छोड़ क्यों नहीं देती. इस पर कंगना ने कहा है, “यह बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक छोटा सा स्टुडियो नहीं है जो करन को 20 साल की उम्र में उनके पिता ने दिया था. वो सिर्फ इसका एक छोटा सा हिस्सा है. यह इंडस्ट्री हर भारतीय के लिये है, मेरे जैसे बाहरी लोगों के लिए है जिनके पैरेंट्स गरीब है और एक फॉर्मल ट्रेनिंग भी नहीं दिला सकते. मैंने काम के दौरान ही सीखा है और मुझे इसी के लिए पैसा मिलता है. मैं अपने पैसों से न्यूयॉर्क में जाकर खुद सीख रही हूं. मुझे इस इंडस्ट्री में रहना चाहिये या नहीं ये बताने वाले वो कौन हैं. मैं कहीं नहीं जा रही हूं, मिस्टर जौहर.”

कंगना के ‘कहर’ से करण ‘कण’ में बदल जायेंगे ऐसा नहीं है. बॉलीवुड में आज भी पुरुषवादी सोच हावी है. इसका सीधा सा उदाहरण है कि एक ही फिल्म में काम करने पर हीरो को ज्यादा पैसे मिलते हैं जबकि हीरोइऩ को उसकी तुलना में काफी कम मेहताना मिलता है. मामला कुछ-कुछ निर्माण इंडस्ट्री में लगे ‘रेजा-कुली’ की तरह है. जहां कुली याने पुरुष लेबर को उतनी ही मेहनत करने के लिये रेजा याने महिला लेबर की तुलना में ज्यादा पैसे मिलते हैं.

कंगना का ‘कहर’ करण जौहर को कितना ‘सुधार’ पायेगा मालूम नहीं परन्तु कंगना ने जाने-अनजाने में बॉलीवुड के पुरुषवादी सोच पर हमला कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!