राष्ट्र

कन्हैया राष्ट्र विरोधी नहीं: उद्धव

नासिक | समाचार डेस्क: उद्धव ठाकरे ने कहा कन्हैया को राष्ट्र विरोधी करहना गलता है. उन्होंने कन्हैया के उदय के लिये परोक्ष रूप से केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया. अपने पार्टी कार्यकर्ताओँ को संबोधित करते हुये शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने चेताया कि युवाओँ को राष्ट्र विरोधी कहने से भाजपा युवाओँ का समर्थन खो सकती है. उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि सरकार द्वारा जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को ‘राष्ट्र विरोधी’ के रूप में पेश करना गलत है.

यहां पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में उद्धव ने कहा, “पहली बात तो यह कि कन्हैया कुमार को किसने पैदा किया? सरकार को इस बारे में विचार करना चाहिए. उन्हें राष्ट्र विरोधी बताना गलत है.”

उन्होंने चेताया कि अगर युवाओं को इसी तरह राष्ट्र विरोधी करार दिया जाएगा तो वे देश के लिए खुलकर काम नहीं कर सकेंगे और भारतीय जनता पार्टी युवाओं के समर्थन से हाथ धो बैठेगी.

उद्धव का यह बयान कन्हैया के इस आरोप के कुछ ही घंटे बाद आया जिसमें उन्होंने कहा है कि मुंबई-पुणे के बीच चलने वाली जेट एयरवेज की उड़ान में एक यात्री ने उनका गला घोंटने की कोशिश की.

कन्हैया कुमार और कोलकाता के मानस डी.जे. नाम के यात्री को विमान से उतार दिया गया था.

संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेन भारती ने कहा कि विवाद में आठ लोग शामिल थे और कन्हैया मामले को बढ़ा चढ़ाकर पेश कर रहे हैं. उन्होंने मामला भी नहीं दर्ज कराया. उनके दोस्त ने जो शिकायत दर्ज कराई, वह गलत पाई गई.

महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री राम शिंदे ने भी कहा है कि कन्हैया पर कोई हमला नहीं हुआ है.

error: Content is protected !!