छत्तीसगढ़

नोटबंदी में भाजपा ने किया 125 करोड़ अंदर-सिब्बल

बिलासपुर | संवाददाता: कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल ने बुधवार को भाजपा पर खूब निशाना साधा.

सिब्बल ने कहा अपनी पार्टी के लाभ के लिये भाजपा ने नोटबंदी का कार्यक्रम चलाया था. भाजपा ने नोट बदलने के दौरान 125 करोड़ पार्टी फंड में डाल लिये.

कपिल सिब्बल बिलासपुर हाईकोर्ट में एक मामले की पैरवी के लिये पहुंचे थे. कपिल सिब्बल ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल को अपने लाभ के लिये काम नहीं करना चाहिये. छत्तीसगढ़ और केंद्र दोनों ही जगहों में सरकार ऐसा कर रही है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने छत्तीसगढ़ सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ भाजपा सरकार लाभ के लिये शराब बेच रही है. उन्होंने नरेंद्र मोदी के देश बदल रहा नारे पर भी तंज कसा. सिब्बल ने कहा कि दिल्ली में बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. देश बदल रहा है. इसका मतलब ये तो नहीं कि छत्तीसगढ़ की सरकार शराब बेचे. उन्होंने कहा-क्या देश इसी तर्ज में बदल रहा है.

छत्तीसगढ़ सरकार पर सवाल उठाते हुये उन्होंने कहा कि सरकार नौनिहालों व नई पीढ़ी को शराबी बनाना चाहती है. सिब्बल ने कहा कि राज्य से 11 हज़ार बच्चियां गायब हो गई हैं, लेकिन सरकार का उस पर ध्यान नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दिन के जुमले का भी सिब्बल ने खूब मजाक उड़ाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 60 साल के इतिहास में जो कुछ नहीं हुआ, मोदी की सरकार ने 60 दिनों में कर दिखाया. कांग्रेस के शासनकाल में दाल की कीमत कभी 200 रुपये नहीं गई. भाजपा ने 60 दिनों में ही यह कारनामा कर दिखाया. अच्छे दिन तो आ गए हैं.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ भी अत्याचार हुआ है. तीन सौ रुपये बोनस का मामला हो या धान का समर्थन मूल्य देने का मामला, सरकार ने धोखाधड़ी की है.

सिब्बल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आंखफोड़वा कांड हो गया. नसबंदी कांड में माताओं की जानें चली गईं. स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी लापरवाही उजागर हुई है.

error: Content is protected !!