रायपुर

कश्मीर के 4 छात्रों पर छत्तीसगढ़ में हमला

रायपुर । संवाददाता:रायपुर में कश्मीर के चार छात्रों पर हुये हमले से बाद कश्मीरी छात्रों में दहशत का माहौल है. इस हमले में घायल छात्रों के परिजनों मेल राज्य सरकार से पूरे मामले में हस्तक्षेप की अपील की है.

हालांकि पुलिस का कहना है कि पूरे मामले की ख़बर मिलने के बाद पुलिस जांच के लिये पहुंची थी. लेकिन छात्रों ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करवाने से इंकार कर दिया.

गौरतलब है कि हिमायत योजना के के तहत कश्मीर के चौतीस छात्र छत्तीसगढ़ में ट्रेनिंग ले रहे हैं. मंगलवार को जब ये छात्र इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी की कैंटीन में थे, उसी समय महाराष्ट्र के छात्रों ने उन पर हमला कर दिया.

इसके बाद कई कश्मीरी छात्रों को हॉस्टल के कमरे में ले जा कर उनके साथ मार-पीट की गई. आरोप है कि स्थानीय छात्रों के साथ महाराष्ट्र के छात्रों ने बाद में हॉस्टल के कमरे में उनके सामान को लूट लिया.

छात्रों का कहना है कि हमलावर छात्रों ने लोहे की छड़ों से खिड़की के शीशे तोड़ दिए और पत्थर फेंके, जिससे चार कश्मीरी छात्र घायल हो गए. छात्रों ने कहा कि हमलावरों ने उनकी अलमारी में तोड़फोड़ की, लॉकर तोड़े और कॉलेज में रुकने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी.

इस हमले में कम से कम चार छात्रों को गंभीर रुप से चोट लगी है.घायलों में नदिहाल के ज़ाहिद वानी, पाज़लपुरा के मोहसिन व नावेद बांदीपुर के फ़ैसल शामिल हैं.

इधर पुलिस ने दावा किया कि मामले की खबर मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची थी. लेकिन किसी भी पक्ष ने रिपोर्ट दर्ज़ करने से इंकार कर दिया.

error: Content is protected !!