देश विदेश

अगवा भारतीय सुरक्षित: सुषमा स्वराज

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: सुषमा स्वराज ने भरोसा दिलाया है कि इराक में इस्लामिक स्टेट के द्वारा 15 महीने पहले अगवा किये गये भारतीय सुरक्षित हैं. इराक में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के कब्जे में फंसे 39 भारतीयों के परिजनों से शुक्रवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मुलाकात की. सुषमा ने परिजनों को भरोसा दिलाया कि सरकार इन लोगों की रिहाई के लिए कोशिश कर रही है. ये लोग 15 महीने से आईएस के चंगुल में हैं.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर बताया कि विदेश मंत्री ने इराक में अगवा 39 भारतीयों के घरवालों से मुलाकात की. भरोसा दिलाया कि उनकी तलाश जारी है.

बीते साल जून के बाद से सुषमा स्वराज अगवा लोगों के घरवालों से कई बार मिल चुकी हैं. अगवा किए गए लोगों में से अधिकांश का संबंध पंजाब से है. ये काम के सिलसिले में मौसुल गए थे.

इन 39 लोगों के अलावा तीन अन्य भारतीयों को आईएस ने लीबिया के सिरते से अगवा किया हुआ है. इनमें से दो को जुलाई में अगवा किया गया था. एक अन्य भारतीय को इसी हफ्ते अगवा किया गया.

देश विदेश

अगवा भारतीय सुरक्षित: सुषमा स्वराज

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: सुषमा स्वराज ने भरोसा दिलाया है कि इराक में इस्लामिक स्टेट के द्वारा 15 महीने पहले अगवा किये गये भारतीय सुरक्षित हैं. (more…)

error: Content is protected !!