राष्ट्र

गढ़ राहुल में बरसे कुमार विश्वास

अमेठी| समाचार डेस्क: आप के नेता कुमार विश्वास रविवार को अमेठी में राहुल गांधी तथा कांग्रेस पर जमकर बरसे. गौरीगंज के रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “अगर कांग्रेस के लोगों को गलतफहमी है कि वे काले झंडे दिखाएंगे और डंडे चलाएंगे तो मैं अमेठी का मैदान छोड़ दूंगा. तो मैं ये साफ किए देता हूं कि मैं चुनाव तक अमेठी में ही रहूंगा.”

कांग्रेस तथा राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कुमार विश्वास ने कहा, “हमारा कभी चुनाव लड़ने का इरादा नहीं था, लेकिन इन राजनीतिक दलों ने जब हमें ललकारा, तब हम राजनीति में आए.” मुस्लिम धर्म गुरु को अपने पूर्व के कवि सम्मेलन में कही बात के लिये माफी मांगते हुए उन्होंने का कि अब पुरानी बातों को लेकर इसलिये साजिशन विरोध किया जा रहा है क्योंकि महलों की नींव हिल रही है.

विरोध-प्रदर्शनों को कांग्रेस प्रायोजित बताते हुए आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने कहा कि कांग्रेस के लोग चाहे जितने काले झंडे दिखाएं या मारें. हर रोज आप के 1000 वोट बढ़ेंगे. उन्होंने कहा, “मैं एक लालच के साथ राजनीति में आया हूं कि जब वृद्धावस्था में मेरा पोता मुझसे पूछे तो उसे गर्व से कह सकूं कि मैंने आजादी की ‘दूसरी लड़ाई’ में लाठियां खाईं.”

जनसभा में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का हिम्मत बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, “आप लोग हौसला मत हारना. अभी तो ये पहला दौरा था. अभी तो विरोधी और बौखलाएंगे और अधिक हरकतें की जाएंगी. हम पिटेंगे, मगर किसी पर हाथ नहीं उठाएंगे.”

विश्वास ने रैली के दौरान काले झंडे दिखाकर नारे लगाने वाले लोगों से कहा, “आप लोगों ने राहुल गांधी को कभी काले झंडे नहीं दिखाए, जिन्होंने अमेठी की समस्या को लेकर, कांग्रेस नीत केंद्र सरकार में हुए विभिन्न घोटालों को लेकर संसद में कभी मुंह नहीं खोला.”

उन्होंने कहा, “मैं अपनी मर्जी से यहां चुनाव लड़ने नहीं आया. यहां के लोगों ने मुझे राहुल गांधी के खिलाफ लड़ने को कहा. जीत-हार यहां मेरी नहीं होगी, बल्कि अमेठी की जनता की होगी. विश्वास है कि जनता राजाओं को आईना दिखा देगी.”

आम आदमी पार्टी के नेता विश्वास ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, “राहुल जी, दलित के घर खाना खाकर अखबार में फोटो छपवाने से काम नहीं चलेगा. बल्कि एक सांसद जब खाना खाए तो वह ये चिंता करे कि कितने दलितों ने खाया, तब काम बनेगा.”

उन्होंने अमेठी के लोगों से आह्वान किया कि वे इस चुनाव में अमेठी और देश में वंशवाद का खात्मा करें. रैली के दौरान विश्वास ने अपनी कविताएं भी सुनाईं.

error: Content is protected !!