लाहौर में आत्मघाती ब्लॉस्ट, कई मरे

नई दिल्ली | संवाददाता: लाहौर में पंजाब एसेंबली के सामने शाम 6 बजे आत्मघाती धमाका किया गया है. सोमवार को हुये इस धमाके के ज्यादातर शिकार वहां पर प्रदर्शन कर रहे लोग हैं. पाकिस्तान के अखबार ‘द डॉन’ के अनुसार अब तक 13 लोग मारे गये हैं तथा 85 घायल हुये हैं. पंजाब के आईजी मुस्ताक अहमद सुखेरा के अऩुसार इस ब्लॉस्ट से 6 पुलिसकर्मियों की भी मौत हुई है जिसमें 2 बड़े अधिकारी हैं. मरने वालों में लाहौर के डीआईजी यातायात मोबिन अहम और एसएसपी जाहिद गोंदल, डीएसपी परवेज बट शामिल हैं.

लाहौर के पुलिस अधिकारी अमीन वैंस ने कहा कि हमला माल रोड में विधानसभा के चेयरिंग क्रास गेट पर हुए हमले में पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया. गेट पर सैकड़ों केमिस्ट और दवा कंपनियों के प्रतिनिधि कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.


वैंस के मुताबिक, जैसे ही मोबिन हड़ताल खत्म करने का ऐलान करने वाले थे, तभी एक मोटरसाइकिल सवार स्टेज के पास पहुंच गया और धमाका कर दिया.

उन्होंने कहा कि डीआईजी अहमद इससे पहले बलूचिस्तान में एक आतंकी हमले में बाल-बाल बचे थे. पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई.

हमले के बाद सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी और अस्पतालों में इमरजेंसी लागू कर दी गई है. प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेनाध्यक्ष जनरल आसिफ कमर बाजवा ने हमले की कड़ी निंदा की है.

आतंकी संगठन जमात अल अहरार ने लाहौर हमले की जिम्मेदारी ली है. सुरक्षा एजेंसियां एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. हमला ऐसे वक्त हुआ, जब लाहौर में पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल होने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!