राष्ट्र

लोकसभा में आप, टीआरएस का हंगामा

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: लोकसभा में तेलंगाना उच्च न्यायालय तथा मोगा बस छेड़छाड़ के मुद्दों जमकर हंगामा हुआ. लोकसभा में मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदस्यों द्वारा मंगलवार को तेलंगाना राज्य में अलग उच्च न्यायालय की मांग को लेकर किए गए हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी. सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने अलग उच्च न्यायालय की टीआरएस की मांग और कांग्रेस तथा आम आदमी पार्टी द्वारा पंजाब के मोगा में एक लड़की के साथ छेड़छाड़ और उसकी मौत मामले की चर्चा के लिए दिया गया स्थगन प्रस्ताव खारिज कर दिया.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा में कांग्रेस के उपनेता अमरिंदर सिंह, आप के भगवंत मान ने मोगा मामले पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव पेश किया था, लेकिन अध्यक्ष ने प्रस्ताव खारिज कर दिया.

अध्यक्ष सदस्यों से लगातार कहती रहीं कि वे इन मुद्दों को शून्य काल के दौरान उठाएं, लेकिन टीआरएस का प्रदर्शन जारी रहा.

टीआरएस के कुछ सदस्य अध्यक्ष के आसन के पास आकर खड़े हो गए, जिसके कारण सदन की कार्यवाही पहले 10 मिनट के लिए और बाद में दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी.

इस बीच, संसदीय मामलों के मंत्री एम. वैकैया नायडू ने सदन को बताया कि सरकार तेलंगाना में अलग उच्च न्यायालय बनाने के लिए तैयार है, लेकिन मामला न्यायालय में विचाराधीन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!