लखनऊ: आतंकी से मुठभेड़ जारी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: लखनऊ में एटीएस तथा आतंकी के बीच फायरिंग जारी है.
यूपी की राजधानी लखनऊ के काकोरी में हाजी कालोनी में सर्च के लिए गई एटीएस पर संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी सैफुल ने फायरिंग कर दी. बीबीसी से बात करते हुए यूपी पुलिस के प्रवक्ता राहुल श्रीवास्तव ने बताया, “हमें बाहरी एजेंसी से जानकारी मिली थी. कानपुर से फ़ैज़ान और इमरान नाम के दो संदिग्ध गिरफ़्तार किए गए हैं.” एनकाउंटर काफी समय से जारी है और लखनऊ एनएसजी को तैयार रहने को कहा गया है.

एटीएस ने पूरे इलाके को घेर लिया है. कार्रवाई जारी है. जब यूपी एटीएस ने दरवाजा खटखटाया तो संदिग्ध ने कमरे को लॉक कर लिया और इस दौरान बंदूक की आवाज सुनी गई. बताया जा रहा है कि उस कमरे कोई भी बंधक नहीं है और कोई मौजूद नहीं है.


एटीएस आईजी के मुताबिक मिर्ची बम का इस्तमाल कर इस आतंकी को जिन्दा पकड़ने को कोशिश की जा रही है. आतंकी सैफुल के बारे में कानपुर में गिरफ्तार हुए एक अन्य आरोपी से पुलिस को जानकारी मिली थी. जिस जगह आतंकी और एटीएस के बीच यह मुठभेड़ चल रही है यह उत्तर प्रदेश विधानसभा से मात्र 8 किलोमीटर की दूरी पर है.

सूत्रों के मुताबिक लखनऊ में छुपे संदिग्ध आतंकी के बारे में शुरुआती सूचना केरल के एटीएस द्वारा ख़ुफ़िया विभाग को दिया गया था. आपको बता दें की पुलिस इस आतंकी को गुप्त तरीके के पकड़ने के लिए वह जैसे ही पहुंची आतंकी ने पुलिस और एटीएस पर फायरिंग शुरू कर दी.

मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है. पुलिस और आतंकी के बीच बीते एक घंटे से गोलीबारी जारी है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके को पूरी तरह से अपने कब्जे में लेकर उस घर को घेर रखा है जिसमे संदिग्ध आतंकी छुपा हुआ है. वहीँ इस ऑपरेशन के लिए 20 स्पेशल कमांडो मौके पर पहुंच गये हैं. ऑपरेशन के दौरान आम लोगों को घर से निकलने को मना किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!