आग से 5 लोगों की मौत

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के तुलसी लॉज में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है.आगजनी की इस घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है.

पुलिस के अनुसार सोमवार को तड़के चार बजे के आसपास रहमानिया चौक स्थित तुलसी लॉज में आग लगी, जो लगातार फैलती चली गई. आगजनी को रोकने के लिये मौके पर कोई भी संसाधन उपलब्ध नहीं था. आग की खबर जब फैली, तब फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. आठ घंटी की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह थोड़ा काबू पाया जा सका है.


आग किन कारणों से लगी, इसका पता नहीं चल पाया है. पुलिस का कहना है कि आग और धुयें के कारण पता नहीं चल पा रहा था कि अंदर कितने लोग फंसे हैं, बेहोश हैं या मृत है. लेकिन लॉज के कमरे के अंदर कम से कम चार लोगों की मौत दम घुटने से हो गई, जबकि एक व्यक्ति आग में जल कर खाक हो गया.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि सूचना देने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम जब मौके पर पहुंची तो रायपुर की फायर ब्रिगेड के पास आवश्यक संसाधन उपलब्ध नहीं थे. बाद में जब भिलाई की टीम पहुंची तब कहीं जा कर आग पर काबू पाया जा सका. इसके अलावा कुछ लोगों को स्थानीय लोगों और फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से सकुशल बचा लिया गया.

एक दिन पहले रविवार को रायपुर रेलवे स्टेशन के पार्किंग में आग लग गई थी, जिसमें 226 दोपहिया गाड़ियां जल कर खाक हो गई थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!