छत्तीसगढ़ताज़ा खबर

माओवादी मुठभेड़ में 2 जवान समेत 4 की मौत

सुकमा | संवाददाता: छत्तीसगढ़ के सुकमा में माओवादी हमले में सुरक्षाबल के 2 जवानों समेत चार लोग मारे गये हैं. इस घटना में आधा दर्जन से अधिक जवान गंभीर रुप से घायल हुये हैं. घायलों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें इलाज के लिये रायपुर रवाना किये जाने की खबर है.

घटना की पुष्टि इलाके के आईजी पुलिस सुंदरराज पी ने की है.

पुलिस के अनुसार सुकमा के भेज्जी इलाके में भेज्जी से चिंतागुफा सड़क निर्माण का काम चल रहा है. जिसे रोकने को लेकर माओवादियों ने कई बार चेतावनी दी थी. खबर के अनुसार रविवार को बड़ी संख्या में माओवादियों ने हमला बोला और सड़क निर्माण में लगी गाड़ियों में आग लगा दी.

इसके बाद माओवादियों ने एक मज़दूर और निर्माण कार्य में लगे मुंशी की भी हत्या कर दी. इसी दौरान माओवादियों का सामना कोबरा बटालियन से हुआ, जिसमें दोनों तरफ से गोलीबारी हुई.

मुठभेड़ की इस घटना में दो सहायक आरक्षक मड़कम हंदा और मुकेश कडती मौके पर ही मारे गये. इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक जवान घायल हुये हैं. पुलिस ने बड़ी संख्या में माओवादियों के भी मारे जाने और उनके घायल होने की आशंका जताई है.

इस बीच पूरे इलाके में माओवादियों की तलाश में सर्चिंग ऑुपरेशन तेज कर दिया गया है. सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ी मुठभेड़ वाले मौके पर रवाना की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!