देश विदेश

भाजपा नेता ने माओवादियों से लिये 7 करोड़ !

औरंगाबाद | डेस्क: नोटबंदी के समय भाजपा नेता ने माओवादियों से बदलने के लिये लिये गये 5 करोड़ नहीं लौटाये तो माओवादियों ने उनके घर पर हमला कर दिया. पिछले शनिवार को भाजपा नेता के घर हमले के बाद माओवादियों ने यह आरोप लगाया था. हालांकि भाजपा नेता और विधान परिषद के सदस्य ने इन आरोपों को गलत बताया था. लेकिन माओवादियों ने फिर से दुहराया है कि भाजपा नेता ने अगर पैसे नहीं लौटाये तो उनकी अचल संपत्ति पर कब्जा किया जायेगा.

गौरतलब है कि शनिवार को बिहार के औरंगाबाद जिले के देव में माओवादियों ने भाजपा के विधान पार्षद राजेंद्र कुमार सिंह के चाचा की गोली मारकर हत्या कर दी और करीब छह गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इस घटना में एक सामुदायिक भवन को भी विस्फोट से उड़ा दिया गया था. इतना ही नहीं, नक्लियों ने करीब 100 से ज्यादा राउंड फायरिंग भी की थी.

पुलिस का कहना है कि घटना स्थल पर नक्सली एक पर्चा छोड़कर गए थे, जिसमें लिखा था कि नोटबंदी के दौरान बिहार विधान परिषद में भाजपा के सदस्य राजन कुमार सिंह को पांच करोड़ रुपए बदलने के लिए दिए थे. सिंह ने वह रुपए अभी तक नहीं लौटाए. इसके अलावा पर्चे में लिखा था कि लेवी के रूप में अलग से 2 करोड़ रुपए की वसूली हुई थी, जो सिंह के पास ही थे, वो पैसे भी नहीं लौटाए.

हमले के बाद वहां जो पर्चा छोड़ा गया था साथ ही उसमें राजन सिंह की चल और अचल सम्पत्ति को ध्वस्त करने का ऐलान किया गया. इसके अलावा यह भी कहा गया है कि हमारी लड़ाई भारतीय जनता पार्टी और संघ के आम कार्यकर्ताओं और उनके परिवार से नहीं है.

दूसरी ओर इस पर्चे के सामने आने के बाद सिंह ने इन आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि नक्सली मेरे खिलाफ दुष्प्रचार करने में लगे हैं. उन्होंने माओवादियों से किसी भी तरह के पैसे लेने की बात से इंकार किया था. अब माओवादियों ने फिर से दुहराया है कि अगर भाजपा नेता ने उनके पैसे नहीं लौटाये तो उनकी अचल संपत्ति पर कब्जा किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!