ताज़ा खबरदेश विदेश

मायावती ने छोड़ी राज्यसभा, दिया इस्तीफा

नई दिल्ली | संवाददाता: बसपा सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राज्यसभा में दलितों के मुद्दे पर बोलने से रोके जाने के बाद यह कदम उठाया है. इससे पहले मायावती ने सदन के भीतर ही इस्तीफा दिये जाने की बात कही थी. मायावती के मुद्दे पर विपक्ष भी एकजुट हो गया है. विपक्षी दलों ने कहा है कि इस तरह से आवाज़ की दबाने की कोशिश का विरोध हर स्तर पर किया जायेगा. इससे पहले कांग्रेस पार्टी के सदस्य मायावती के समर्थन में संसद से बाहर चले गये.

मंगलवार को राज्यसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरु हुई, मायावती ने केंद्र और उत्तरप्रदेश की राज्य सरकार पर हमला बोलते हुये सहारनपुर के मामले में बोलना शुरु कर दिया. लेकिन राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन ने उन्हें रोकते हुये नियमानुसार बोलने के लिये कहा.

इसके बाद मायावती ने कहा कि अगर मुझे यहां पर सवाल नहीं पूछने नहीं दिया जाएगा, तो वह इस्तीफा दे देंगी. इतना कहते ही मायावती सदन से बाहर चली गई. उनके समर्थन में कांग्रेस के सदस्यों ने भी सदन से वॉकआउट किया.

संसद से बाहर मायावती ने कहा कि मैं राज्यसभा से इस्तीफा दूंगी. उन्होंने कहा कि देश भर में दलितों के साथ अत्याचार हो रहा है. सहारनपुर में वह इजाजत लेने के बाद ही गई थी, पहले उन्होंने हेलिकॉप्टर से जाने की इजाजत मांगी लेकिन इजाजत नहीं दी गई थी. इसके बाद उन्हें सड़क से जाने के लिए कहा गया, वह वहां पर सड़क के रास्ते गई थी. हमें शब्बीरबुर जाने से रोका गया था.

उन्होंने कहा कि इस स्थिति में भी अगर हमें राज्यसभा में बोलने का हक़ नहीं है तो फिर सदस्य रहने का लाभ क्या है? इसके कुछ घंटे बाद मायावती ने अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

error: Content is protected !!