राष्ट्र

लापता JNU छात्र की मां हिरासत में

नई दिल्‍ली | समाचार डेस्क: पुलिस ने लापता JNU छात्र की मां को हिरासत में ले लिया. पिछले 23 दिनों से लापता जेएनयू छात्र नजीब अहमद की मां अपने बेटे का पता लगाने की मांग पर धरने पर बैठ गई थी. रविवार को दिल्ली पुलिस ने उसके साछ बदसलूकी की तथा उसे घसीटकर ले गई. उल्लेखनीय है कि जेएनयू के छात्रों ने लापता नजीब के सिलसिले में इंडिया गेट के पास धरने का ऐलान किया था लेकिन धारा 144 लगे होने की वजह से पुलिस ने उन्हें वहां जमा होने की इजाज़त नहीं दी.

नजीब की मां को पुलिस घसीट कर वहां से ले गई और हिरासत में ले लिया हालांकि बाद में मायापुरी ले गये.

कहां है JNU का छात्र नजीब अहमद?

ख़बर सुनकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मायापुरी थाने पहुंच गये. नजीब अहमद 23 दिन से लापता है. उसका पता लगाने के सिलसिले में धरना देने गये कई छात्रों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आश्वासन दिया है कि विश्वविद्यालय के लापता छात्र के बारे में वह गृह मंत्रालय और जेएनयू प्रशासन से रिपोर्ट मांगेंगे.

JNU छात्र लापता, रोष, घेराव, तनाव

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को मामले से अवगत कराया. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि दिल्ली पुलिस ने ‘राजनीतिक दबाव’ के कारण मामले में कोई कार्रवाई नहीं की.

केजरीवाल ने कहा, “नजीब के साथ झड़प में जो लोग शामिल थे, उनसे पुलिस ने शनिवार को पूछताछ की, छात्र के लापता होने के 22 दिन बाद. वह भी सिर्फ एक औपचारिकता थी. हमने राष्ट्रपति को मामले से अवगत कराया है. उन्होंने हमें आश्वस्त किया है कि वह दिल्ली पुलिस और जेएनयू से इस संबंध में रिपोर्ट मांगेंगे.”

उन्होंने बाद में ट्वीट किया, “जेएनयू के लापता छात्र नजीब के लापता होने के मामले में उनके हस्तक्षेप का अनुरोध करते हुए माननीय राष्ट्रपति महोदय से मुलाकात की. उन्होंने सभी समर्थन का आश्वासन दिया और कहा कि वह दिल्ली गृह मंत्रालय और जेएनयू से रिपोर्ट मांगेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!