ताज़ा खबरदेश विदेश

प्रशांत किशोर के सर्वे में मोदी नंबर 1

नई दिल्ली | संवाददाता: प्रशांत किशोर की संस्था आई पैक के अनुसार नरेंद्र मोदी अभी भी नंबर वन हैं. प्रशांत किशोर जाने माने चुनाव प्रबंधक हैं. वे देश के कई राजनीतिक दलों के लिये चुनावी एजेंडा और प्रचार-प्रसार का काम करते रहे हैं.

देश के 57 लाख लोगों के बीच सर्वे का दावा करने वाली प्रशांत किशोर की संस्था आई पैक ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के लिये 55 दिनों में 700 ज़िलों के 57 लाख लोगों से राय ली गई. संस्था का दावा है कि 48 फीसदी लोगों ने कहा है कि प्रधानमंत्री के लिये नरेंद्र मोदी ही सबसे सही विकल्प हैं.

इसके उलट कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी पर 11.2 प्रतिशत लोगों ने भरोसा जताया है. यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना में एक चौंथाई लोगों ने उन पर भरोसा जताया है.

केजरीवाल तीसरे नंबर पर

इस सर्वे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोगों ने 9.3 प्रतिशत वोट दिये हैं. लोगों का भरोसा है कि उन्हें अभी और अनुभव की जरुरत है.

नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल के बाद पीएम उम्मीदवार के बतौर जिन लोगों को जनता ने सबसे अधिक वोट दिया है, उनमें उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम शामिल है.

इस सर्वे में सर्वाधिक महत्वपूर्ण मुद्दे के तौर पर लोगों ने महिलाओं की सुरक्षा को चुना है. इसके बाद दूसरे क्रम में किसानों से जुड़ी समस्यायें हैं.

आप में से किसी भी पाठक ने इस सर्वे में हिस्सा लिया हो तो कृपया प्रतिक्रिया वाले स्थान पर अपना संदेश दें.

error: Content is protected !!