ताज़ा खबरदेश विदेश

देश के लोग कर रहे पाक की मदद-मोदी

कानपुर | संवाददाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश के भीतर ही कुछ लोग हैं, जिसका लाभ आतंकियों के सरपरस्त उठा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि देश में एकता का वातावरण बनाये रखना जरुरी है.

कानपुर में एक सभा को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान इस बार रंगे हाथों पकड़ा गया. आज वह दबाव में है. वह दुनिया में मुंह दिखाने लायक नहीं रहा है लेकिन ऐसे लोगों के बयान को ही दुनिया में बांटकर भ्रम फैला रहा है.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में एकता का वातावरण बनाए रखना बहुत अहम है. लखनऊ में कुछ सिरफिरे लोगों ने हमारे कश्मीरी भाइयों के साथ जो हरकत की थी, उस पर यूपी सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है. मैं अन्य राज्य सरकारों से भी आग्रह करूंगा कि जहां भी ऐसी हरकत करने की कोई कोशिश करे, उस पर कठोर कार्रवाई की जाए.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद हमारे वीर सेनानियों ने जो पराक्रम दिखाया उस पर हम सभी को गर्व है. पर, अफसोस है कि कुछ लोग उनके पराक्रम को नीचा दिखाने का दिन रात प्रयास हो रहा है. ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए. पर, उन्हें शर्म नहीं आती.

सबूत पर सवाल

भाजपा नेताओं से पाकिस्तान में हुये हमले में 350 लोगों के मारे जाने के सबूत मांगे जाने पर प्रधानमंत्री ने कहा कि ये वे लोग हैं जो वही बात करना या कहना चाहते हैं जो पाकिस्तान को बेहतर लगे. हिंदुस्तान में बैठकर ऐसी बातें करना क्या सेना का अपमान नहीं है. मैं गंभीर आरोप लगा रहा हूं लेकिन यह सच है.

उन्होंने कहा कि हमारे घर के भीतर ही कुछ लोग ऐसे हैं जिनके बयानों से आतंकियों के सरपरस्तों को फायदा मिल रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चुनाव तो आते-जाते रहेंगे लेकिन देश के दुश्मन इसका फायदा ना उठाएं यह हम सबकी जिम्मेदारी है. मोदी विरोध के लिए आतंक को फायदा पहुंचाना कहां तक उचित है?

उन्होंने कहा कि जनता की ताकत से ही हम आतंकवाद के खिलाफ लगातार सख्त कदम उठा रहे हैं. आतंकी अब अपना अंत सामने देख रहे हैं. यही वजह है कि अब उनकी बौखलहाट बढ़ रही है. यही वजह है कि गुरुवार को उन्होंने जम्मू में फिर आतंकी हमला करने का प्रयास किया. पर ऐसे लोगों को हम मुंहतोड़ जवाब देंगे, उन्हें खत्म करके रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!