छत्तीसगढ़ में दो और कोरोना पॉज़िटिव, कुल-33

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 2 और मरीज़ों के साथ राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 33 हो गई है. मंगलवार को जो दो संक्रमित लोगों की पहचान की गई है, वे भी कोरबा ज़िले के कटघोरा से ही हैं. हालांकि अभी तक जितने भी मरीज मिले हैं, उनमें एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं मिला है, जो सीधे निजामुद्दीन की तब्लीग़ी जमात के मरकज़ में शामिल हुआ हो.

प्रदेश में पहला कोरोना वायरस संक्रमण का मामला 18 मार्च को राजधानी रायपुर में सामने आया था. इसके बाद से राज्य में अब तक कोरबा से 1, कटघोरा से 24, रायपुर से 5, बिलासपुर से 1, दुर्ग से 1 और राजनांदगांव से 1 मरीज़ कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है. इनमें से 10 लोगों को इलाज के बाद पहले ही छुट्टी दे दी गई है.


मंगलवार को भी 3 मरीज़ों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. आज की तारीख़ में रायपुर के एम्स में 20 मरीज़ों का उपचार चल रहा है. इसके अलावा 75,837 लोगों को होम क्वारेंटिन में रखा गया है.

इस बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि एसिम्टौमैटिक संक्रमित लोगों के कारण राज्य में संकट गहरा सकता है. उन्होंने कहा कि लोग एहतियात बरतें. इसी से बचा जा सकता है.

देश का हाल

भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 10,363 हो गए हैं. भारत में अब तक कोरोना से 339 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया, “बीते 24 घंटे में देश भर में 1211 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 31 लोगों की मौत हुई है. लेकिन अच्छी बात यह रही है कि इस दौरान 179 लोग ठीक भी हुए हैं. भारत में अब तक 1036 मरीज ठीक हो चुके हैं.”

इंडियन काउंसिल ऑफ़ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक भारत में अब तक दो लाख 31 हजार नौ सौ दो सैंपल का टेस्ट हुआ है. इस प्रेस कांफ्रेंस में यह भी बताया गया है कि देश में राशन आपूर्ति पर 24 घंटे तक नज़र रखी जा रही है. ग़रीबों को तीन महीने तक पांच किलो फ्री राशन देने की व्यवस्था की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!