मोदी दुनिया में सबसे लोकप्रिय

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता शिखर पर है. टाइम पर्सन ऑफ द ईयर में प्रधानमंत्री मोदी सबसे आगे चल रहें हैं. भले ही नोटबंदी के बाद देश में सोशल मीडिया से लेकर संसद तक उनका विरोध हो रहा परन्तु इससे उनकी लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा है. टाईम मैगजीन द्वारा ऑनलाइन कराये गये रीडर पोल में भारत के प्रधानमंत्री मोदी सबसे शिखर पर हैं. हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है.

See the Results of the TIME Person of the Year Reader’s Poll


इसकी अंतिम घोषणा 7 दिसंबर को होगी जिसके बाद ही पता चल सकेगा कि टाइम पर्सन ऑफ द ईयर का प्रतिष्ठित अवार्ड किसे मिलेगा. इस रेस में प्रधानमंत्री मोदी अभी काफी आगे चल रहे हैं, लेकिन अंतिम विजेता की घोषणा एडिटर्स पैनल के चयन के बाद ही होती है.

खास बात ये है कि इस रेस में भारतीय प्रधानमंत्री ने हाल ही में अमरीका के राष्‍ट्रपति निर्वाचित होकर दुनियाभर की सुर्खियां बटोरने वाले डोनाल्ड ट्रंप को भी पीछे छोड़ दिया है.

इसके अलावा वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा और विकिलीक्स के संपादक जूलियन असांजे भी इस रेस में मोदी से पिछड़ गये. अब सबकी निगाहें 7 मार्च को होने वाले अंतिम चयन पर टिकी हैं जिसके बाद ही पता चल सकेगा इस साल टाइम पर्सन ऑफ द ईयर कौन होगा. पिछले साल यह पुरस्कार जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल को चुना गया ‌था.

नतीजे-

नरेन्द्र मोदी- 18%
बराक ओबामा- 7%
जूलियन असांजे- 7%
डोनाल्ड ट्रंप- 7%
व्लादिमीर पुतिन- 6%
व्हिसल ब्लोअर ऑफ फ्लींट- 6%
मिशेल ओबामा- 5%
बर्नी सैंडर्स- 5%

गौरतलब है कि प्रतिष्ठित प्रत्रिका टाईम साल 1927 से हर साल दाईम पर्सन ऑफ दिया ईयर घोषित करती है. इसमें सालभर समाचारों को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले शख्स को चुना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!