शादी से इंकार पर प्रेमी पर एसिड अटैक

बेंगलुरु | समाचार डेस्क: शादी से इंकार करने पर बेंगलुरु की नर्स ने अपने प्रेमी पर एसिड अटैक किया है. पुलिस ने नर्स लिदिया यशपाल को गिरफ्तार कर लिया है. लिदिया पर आरोप है कि उशने अपने चार साल पुराने प्रेमी 32 वर्ष के जयकुमार पुरषोत्तम के चेहरे पर एसिड फेंक दिया तथा उसके उसके चेहरे पर अस्पताल के छुरे से वार किया.

जयकुमार पुरषोत्तम ने पुलिस को शिकायत की है कि उनका नर्स लिदिया यशपाल से चार साल से प्रेम संबंध रहा है. लिदिया उनके साथ शादी करना चाहती है परन्तु अलग धर्म की होने के कारण उसके माता-पिता नहीं मान रहें हैं.


इसी कारण से पुरषोत्तम ने पिछले तीन माह ले लिदिया से दूरी बना ली थी. उसके लिये लड़की तलाश की जा रही थी इससे लिदिया नाराज थी.

बेंगलुरु के पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) एमएन अनुछेत ने बीबीसी हिंदी को बताया, “मैंने ऐसा मामला पहली बार देखा है. पिछले 12 साल के रिकॉर्ड में किसी महिला का पुरुष पर एसिड अटैक का कोई मामला नहीं मौजूद है. मैं दूसरे विभागों की बात नहीं कह सकता.”

बेंगलुरू (पश्चिम) पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी कहते हैं, “शहर में इस तरह का ये पहला मामला है. मुझे याद नहीं कि किसी महिला ने किसी पुरुष पर तेज़ाब से हमला किया हो.”

आमतौर पर प्रेमी द्वारा अपनी प्रेमिका या किसी लड़की पर प्रेम के लिये ना कहने पर एसिड अटैक के बारें में सुना जाता रहा है. शायद यह देश की पहली घटना है जब किसी लड़की ने अपने प्रेमी पर शादी से इंकार किये जाने के कारण एसिड से एटैक किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *