ओपी बीजेपी में शामिल

रायपुर | संवाददाता: रायपुर के कलेक्टर रहे आईएएस ओपी चौधरी भाजपा में शामिल हो गये हैं. उन्होंने मंगलवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होने की घोषणा की. चौधरी एक दिन पहले ही दिल्ली पहुंच गये थे.

भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि कलेक्टर का कार्यकाल समाप्त होने वाला था. इसके बाद मंत्रालय में बैठना पड़ता. वहां से मेरा जो सपना था, वह पूरा नहीं हो पाता. इस वजह से राजनीति के जरिए जनसेवा करूंगा. जो पहले था वही आज हूं. हमेशा वेसा ही प्यार बानाये रखें.


ओपी चौधरी ने फेसबुक पर अपने भाजपा में शामिल होने को लेकर लिखा- कर्तव्य पथ पर जो भी मिला/ यह भी सही, वह भी सही../ वरदान नहीं मागूँगा/ हो कुछ / पर हार नहीं मानूँगा…अटल जी के इन शब्दों को दिल में रखते हुए, मैंने माननीय श्री अमित शाह जी और माननीय डॉ रमन सिंह जी की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिल्ली में ग्रहण की.

ओपी चौधरी ने पांच दिन पहले ही भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दिया था और माना जा रहा था कि वो भाजपा में शामिल हो कर खरसिया या चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. उनके इस्तीफे के साथ ही अब उनके चुनावी सीट को लेकर चर्चा शुरु हो गई है. हालांकि ओपी चौधरी ने इस संबंध में अभी कोई भी टिप्पणी नहीं की है.

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी का भाजपा में स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि वह एक उर्जावान जिलाधीश रहा है.13 साल तक नौकरी की, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने अवार्ड से नवाजा. कम उम्र में कलेक्टर बना. यदि वो राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास आकर कहता है कि वह अपना जीवन भाजपा को समर्पित करना चाहता है, जो एक राजनीतिक दल की ताकत को बताता है.

मुख्यमंत्री ने श्री चौधरी के निर्णय को बहुत बड़ा बताते हुए कहा कि यह छोटी बात नहीं है. 30 साल तक आराम से चलना वाले ने संघर्ष का रास्ता चुना है. वो भाजपा में शामिल हुआ है. पार्टी उसका बेहतर से बेहतर उपयोग करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!