OROP: पूर्व सैनिक ने की आत्महत्या

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: OROP से असंतुष्ट पूर्व सैनिक ने आत्महत्या कर ली है. राजधानी दिल्ली में वन रैंक वन पेंशन से असंतुष्ट एक पूर्व सैनिक ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है. मृतक पूर्व सैनिक हरियाणा का रामकिशन ग्रेवाल सोमवार से अपने साथियों के साथ जंतर-मंतर पर धरना दे रहा था. रामकिशन ग्रेवाल की आत्महत्या के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है, “मोदी राज में किसान और जवान दोनों आत्महत्या कर रहे हैं.”

पुलिस के मुताबिक, रामकिशन वन रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर सरकार के फैसले से असहमत थे. जिसकी वजह से वह अपने कुछ साथियों के साथ सोमवार से जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे थे.


परिजनों की माने तो मंगलवार दोपहर रामकिशन अपने साथियों के साथ अपनी मांगों को लेकर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से मिलने जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही रामकिशन ने जहर खा लिया.

आनन-फानन में रामकिशन को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान रामकिशन की मौत हो गई.

गौरतलब है कि रामकिशन ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था. रामकिशन ग्रेवाल ने नोट में लिखा कि,”मैं अपने देश, मातृभूमि और जवानों के लिए अपने प्राण न्योछावर कर रहा हूँ.”

रामकिशन के छोटे बेटे ने बताया कि उसके पिता ने खुद इस बात की सूचना उसे फोन पर दी थी. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मृतक सैनिक के परिवार से मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!