गीतांजलि ज्वेलर्स के 40 ठिकानों पर छापा

रायपुर | संवाददाता: नीरव मोदी के घोटाले में नक्षत्र, गीतांजलि और गिन्नी ज्वेलर्स भी अब निशाने पर हैं. देश भर में कई जगहों पर नीरव मोदी ग्रुप की फ्रेंचाइजी ‘गीतांजलि’ ज्वेलर्स पर छापामारी की गई है. छापामारी का काम आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय ने अलग-अलग की है. इससे पहले गुरुवार को नीरव मोदी के अलग-अलग ठिकानों पर छापा मार कर आयकर और ईडी ने 5,100 करोड़ रुपये के हीरे और सोने के आभूषण जब्त किये थे.

शुक्रवार और शनिवार को जयपुर, रायपुर, पटना, देहरादून, बनारस, मुंबई, पुणे, सूरत, हैदराबाद और कोयंबटूर में गीतांजलि के शो रुम पर छापामारी की गई. इससे पहले शुक्रवार को इन जगहों का जायजा ईडी ने लिया था. अधिकारियों का कहना है कि गीतांजलि ज्वेलर्स से जुड़े लगभग 40 ठिकानों पर कार्रवाई की गई है.


शुक्रवार को ही जयपुर में आयकर विभाग ने गीताजंलि ज्वैलर की सीतापुरा औद्योगिक क्षेत्र में बिल्डिंग सीज की गई थी. इसके बाद शनिवार को ईडी की टीम ने शो रूम में मौजूद स्टॉक का मूल्याकंन किया और गीताजंलि जेम्स के सीतापुरा स्थित ईकाईयों पर छापे की कार्रवाई की थी. प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों की मानें तो सीतापुरा और जवाहरलाल नेहरू मार्ग स्थित डब्ल्यूटीपी में स्थित शोरूम में भी कार्रवाई की गई.

बनारस में शनिवार की शाम गीतांजलि ज्वैलर्स के राम कटोरा स्थित शोरूम पर छापेमारी शुरू की गई और ईडी के सहायक निदेशक सुरेश चंद्र सक्सेना के नेतृत्व में चार सदस्यीय दल ने रामकटोरा स्थित गीतांजलि ज्वैलर्स में कई दस्तावेज जब्त किये.

पटना में शुक्रवार से ही कार्रवाई जारी थी. पटना के फ्रेजर रोड स्थित नीरव मोदी के गीतांजलि ज्वेलर्स की फ्रेंचाइजी के ठिकाने पर छापेमारी कर दो करोड़, सात लाख रुपये के हीरे जडि़त गहने जब्त कर लिए गये और यह कार्रवाई शनिवार तक चलती रही.

देहरादून में राजपुर रोड स्थित गीतांजली ज्वेलरी शोरूम पर छापामारी का काम शुक्रवार को शुरु किया गया और कार्रवाई शनिवार तक चलती रही.

रायपुर के सदर बाजार में शनिवार को गीतांजलि के शो रुम पर छापामारी हुई, जहां से भारी मात्रा में हीरे जब्त किये जाने की खबर है. छापामारी करने वाली टीम ने भारी मात्रा में दस्तावेज भी जब्त किये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!