प्रणव मुखर्जी की हालत स्थिर

नई दिल्ली | डेस्क : भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की हालत स्थिर बनी हुई है. चिकित्सकों का कहना है कि प्रणव मुखर्जी की हालत पर चिकित्सक नज़र रखे हुये हैं.

इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने अपने पिता के लिए ट्विटर पर भावुक संदेश लिखा. उन्होंने उम्मीद जताई कि भगवान उनके लिए सबसे सही रास्ता चुनेंगे और आगे जो भी होगा, उसके लिए उन्हें (शर्मिष्ठा) को हिम्मत देंगे.


बेटी शर्मिष्ठा ने प्रणब मुखर्जी के लिए दुआ करते हुए एक साल पुरानी बातों को भी याद किया. उन्होंने ट्वीट किया कि पिछले साल इसी वक़्त उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न से सम्मानित किया गया था और इस साल वो गंभीर रूप से बीमार हैं.


शर्मिष्ठा ने ट्वीट में लिखा, ”पिछले साल 8 अगस्त का दिन मेरी जिंदगी के सबसे खुशी के दिन में से एक था, जब मेरे डैड को भारत रत्न मिला. अब एक साल बाद 10 अगस्त को वो गंभीर रूप से बीमार हो गए. भगवान उनके लिए अच्छा करे और मुझे जिंदगी के सुख-दुख स्वीकार करने की क्षमता दे. मैं सभी का शुक्रिया अदा करती हूं.”

दरअसल प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को एक सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ मस्तिष्क में एक थक्के का इमर्जेंसी ऑपरेशन करना पड़ा जो कि जान बचाने के लिए ज़रूरी था. अस्पताल ने बताया था कि ऑपरेशन के बाद उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है और वो वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं.

इससे पहले पूर्व राष्ट्रपति ने सोमवार को खुद ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था कि वो किसी और इलाज के लिए अस्पताल गए थे जहाँ उनका कोरोना टेस्ट भी हुआ जिसमें वो पॉज़िटिव पाए गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!