कलारचना

आरुषि तलवार हत्याकांड का ‘रहस्य’?

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: आरुषि तलवार हत्याकांड से मिलती-जुलती कहानी वाले फिल्म ‘रहस्य’ अपने रिलीज के पहले ही विवादों में आ गई थी. फिल्म ‘रहस्य’ पर विवाद मृत आरुषि तलवार के माता-पिता नुपुर व राजेश तलवार ने ही खड़ा किया है. उन्होंने बांबे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी कि फिल्म ‘रहस्य’ की कहानी वास्तव में उनकी बेटी के हत्याकांड पर कथित रूप से बनी है. उल्लेखनीय है कि आरुषि तथा उनके नौकर हेमराज के कत्ल की शंका उनके माता-पिता नुपुर व राजेश तलवार पर ही किया जा रहा है. अभिनेता के के मेनन की फिल्म ‘रहस्य’ शुक्रवार को रिलीज हो गई. यह फिल्म कथित तौर पर आरुषि तलवार हत्याकांड पर आधारित होने की वजह से विवादों में है. मेनन कहते हैं कि दर्शक जुटाने के लिए फिल्म को वाद-विवाद पैदा करने की जरूरत नहीं है. यह पूछे जाने पर कि रिलीज पूर्व होने वाले विवाद फिल्म के लिए किसी तरह फायदेमंद होते हैं? जवाब में मेनन ने कहा, “मेरे खयाल से यह बहुत ही गलत सोच है. मुझे नहीं लगता कि एक फिल्म को मशहूर होने के लिए विवाद की जरूरत है. फिल्म अपनी खुद की खूबी पर चलनी चाहिए.”

उन्होंने कहा, “अगर आपकी फिल्म असल में अच्छी है, तो दर्शक इसे पसंद करेंगे.”

बांबे हाईकोर्ट ने हाल में दंत चिकित्सक दंपती नुपुर व राजेश तलवार की वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें उन्होंने ‘रहस्य’ की रिलीज रोकने की मांग की थी. उनका कहना है कि फिल्म उनकी बेटी आरुषि व घरेलू नौकर हेमराज की हत्या पर आधारित है.

मेनन ने इस बारे में कहा, “आरुषि तलवार हत्याकांड चर्चित है, इसलिए लोग इससे तुलना कर रहे हैं. यह एक काल्पनिक कहानी है. इस कहानी का आरुषि हत्याकांड से कुछ लेना-देना नहीं है.” आरुषि हत्याकांड भारत के सबसे चर्चित हत्याकांडों में से है जिसके ‘रहस्य’ से अभी तक पर्दा नहीं उठा है. चर्चित होने के साथ ही यह हत्याकांड इसलिये विवादित है कि इसमें हत्या का शक आरुषि के माता-पिता पर ही किया जा रहा है. देश के जनमानस में इस हत्याकांड के खिलाफ उत्सुकता तथा गुस्सा बना हुआ है. इस कारण से उम्मीद की जा रही है कि फिल्म ‘रहस्य’ बॉक्स ऑफिस में सफल रहेगी.

error: Content is protected !!