ताज़ा खबर

हम बनायेंगे सरकार-राहुल

नई दिल्ली | संवाददाता: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि एक्जिट पोल में जो कुछ बताया जा रहा है, उसका हाल बिहार जैसा ही होगा.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक्जिट पोल में जो कुछ कहा जा रहा है, उस पर बहुत भरोसा करने की जरुरत नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि इस एक्जिट पोल पर कल यानी 11 मार्च को बात करेंगे. उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में कांग्रेस और सपा का गठबंधन बहुमत के साथ सरकार बनायेगा.

इस बीच समाजवादी पार्टी के नेता सपा नेता रामगोपाल यादव ने कहा है कि एक्जिट पोल दबाव में बनाये जाते हैं और उनकी पार्टी के गढबंधन को 236 सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में अखिलेश यादव की सरकार ने जितना काम किया है, उससे हमें भरोसा है कि जनता दुबारा उत्तरप्रदेश में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री के बतौर देखना चाहती है.

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एक्जिट पोल को सही बताते हुये कहा है कि देश भर में लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा जताया है और उत्तरप्रदेश की जनता ने भी भाजपा की सरकार बनाने के लिये जनमत दिया है.

गौरतलब है कि देश भर में अलग-अलग एजेंसी ने अपने सर्वे में भाजपा को चार राज्यों में बढ़त दी है. उत्तरप्रदेश में हालांकि भाजपा को बहुमत मिलने की बात नहीं कही गई है लेकिन उसे सबसे बड़ी पार्टी बताया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!