छत्तीसगढ़

केन्द्र का घूसखोर अफसर CBI गिरफ्त में

रायपुर/नई दिल्ली | संवादाता: रायपुर के ठेकेदार से घूस लेने के आरोप में केन्द्र सरकार के उपक्रम के सीएमडी गिरफ्तार हुये. केन्द्र सरकार के उपक्रम इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट इंडिया लिमिटेड के सीएमडी एसपीएस बक्शी को सोमवार को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके साथ 7 और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सीएमडी पर आरोप है कि उन्होंने ओडिशा में ठेका दिलवाने के नाम पर रायपुर के एक ठेकेदार से 10 लाख रुपयों की घूस ली है. हालांकि, सीबीआई रायपुर के उस ठेकेदार का नाम नहीं बता रही है.

सीबीआई ने दिल्ली के उस हवाला ऑपरेटर को भी गिरफ्तार कर लिया है जिसके मार्फत यह 10 लाख रुपये भेजे गये हैं. सीबीआई ने इस सिलसिले में रायपुर, दिल्ली तथा मुंबई के 8 ठिकानों पर छापे मारे हैं. रायपुर के छापे के बारे में सीबीआई ने स्थानीय पुलिस तक को खबर नहीं की.

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार के उपक्रम इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट इंडिया लिमिटेड भारी उद्योग मंत्रालय के तहत काम करता है. यह देश-विदेश में चल रहे निर्माण कार्यो की डिजाइनिंग, सलाह तथा देखरेख का काम करती है. इसे मिनी रत्न का दर्जा प्राप्त है.

बताया जा रहा है कि ओडिशा के बेहरामपुर में सरकार 35 करोड़ रुपये की लागत से मेगा अर्बन एजुकेशन कांप्लेक्स का निर्माण कर रही है. जिसके लिये टेंडर का काम चल रहा है. रायपुर के ठेकेदार ने सीबीआई को शिकायत की थी कि उससे इस काम को दिलाने के एवज में घूस मागां जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!